Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: समून ने किया कौशल विकास से युवाओं को सशक्त बनाने का आह्वान

कौशल विकास विभाग के प्रमुख सचिव डा. असगर हसन समून ने कौशल विकास से युवाओं को रोजगार के साधन उपलब्ध करवाने व उन्हें सशक्त बनाने का आह्वान किया। वीरवार को समून ने इस संदर्भ में एक बैठक का आयोजन किया

By Vikas AbrolEdited By: Published: Thu, 22 Apr 2021 07:13 PM (IST)Updated: Thu, 22 Apr 2021 07:13 PM (IST)
Jammu Kashmir: समून ने किया कौशल विकास से युवाओं को सशक्त बनाने का आह्वान
जम्मू कश्मीर सरकार व टाटा टेक्नालॉजी संयुक्त प्रयास कर रहे हैं

जम्मू, जागरण संवाददाता। कौशल विकास विभाग के प्रमुख सचिव डा. असगर हसन समून ने कौशल विकास से युवाओं को रोजगार के साधन उपलब्ध करवाने व उन्हें सशक्त बनाने का आह्वान किया। वीरवार को समून ने इस संदर्भ में एक बैठक का आयोजन किया जिसमें कौशल विकास विभाग के निदेशक सज्जाद हसन गनई व पॉलिटेक्निक व आइटीआइ कालेजों के प्रिंसिपल भी वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से जुड़े।बैठक में कौशल विकास को लेकर वार्षिक रिपोर्ट भी पेश की गई जिसमें बताया गया कि वर्ष 2020-21 में 41 करोड़ का फंड जारी किया गया जिसका पचास प्रतिशत जारी प्रोजेक्टों को पूरा करने में खर्च कर दिया गया।

loksabha election banner

वहीं समून ने बताया कि जम्मू कश्मीर के युवाओं को प्रशिक्षित करने के लिए जम्मू कश्मीर सरकार व टाटा टेक्नालॉजी संयुक्त प्रयास कर रहे हैं जिसके तहत 361 करोड़ रुपये खर्च कर विद्यार्थियों को रोबोटिक्स, इलेक्ट्रिक गाड़ियां आदि बारे प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि विभाग युवाओं को अग्रणी बनाने के लगातार प्रयास कर रहा है। बैठक में बताया गया पिछले वर्ष 500 के करीब पॉलिटेक्निक व आइटीआइ प्रशिक्षत युवाओं को मेगा जॉब फेयर में नौकरियां भी दिलवाई गई। इसके अलावा 3000 हजार विद्यार्थियों को विभिन्न ट्रेड बारे भी प्रशिक्षित किया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.