Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: डा अब्दुल्ला-उमर की बैठक NC कार्यकर्ताओं में कर गई नई ऊर्जा का संचार

युवाओं को अपना भविष्य नेशनल कांफ्रेेंस के हाथों ही सुरक्षित लगता है। खासकर जम्मू-कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश बन जाने के बाद तो युवाओं को अहसास हो गया है कि नेकां के बिना किसी भी पार्टी के पास जम्मू-कश्मीर के युवाओं के लिए कोई सोच नहीं है।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Thu, 02 Sep 2021 07:03 PM (IST)Updated: Thu, 02 Sep 2021 07:07 PM (IST)
Jammu Kashmir: डा अब्दुल्ला-उमर की बैठक NC कार्यकर्ताओं में कर गई नई ऊर्जा का संचार
नेकां के बिना किसी भी पार्टी के पास जम्मू-कश्मीर के युवाओं के लिए कोई सोच नहीं है।

जम्मू, जागरण संवाददाता : नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष सांसद डा. फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला का जम्मू का एक दिवसीय जम्मू दौरा एवं वरिष्ठ नेताओं एवं विभिन्न इकाइयों के अध्यक्षों से हुई बैठक कार्यकर्ताओं में नई उर्जा का संचार कर गई है। इसका असर बैठक के दूसरे दिन पार्टी मुख्यालय शेर-ए-कश्मीर भवन में देखने को मिला। खासकर युवाओं का उत्साह सिर चढ़ कर बोलता दिखा। दिन भर पार्टी कार्यालय में खूब गहमागहमी रही। कार्यकर्ताओं का उत्साह देखकर ऐसा लग रहा था मानों हर कोई अपने दायित्व का निर्वाह करने के लिए उत्सुक हो।

prime article banner

नेशनल कांफ्रेंस नेकां युवा अध्यक्ष एजाज जान का कहना है कि युवाओं को अपना भविष्य नेशनल कांफ्रेेंस के हाथों ही सुरक्षित लगता है। खासकर जम्मू-कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश बन जाने के बाद तो युवाओं को अहसास हो गया है कि नेकां के बिना किसी भी पार्टी के पास जम्मू-कश्मीर के युवाओं के लिए कोई सोच नहीं है। पढ़े लिखे युवा बेरोजगारी के कारण परेशान हैं लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं है। नेकां के सरकार से हटने के बाद से लेकर एक भी नीति ऐसी नहीं बनी जिससे युवाओं का भला संभव हो। उल्टा अनुच्छेद 370 और 35 ए हटाकर जम्मू-कश्मीर की पहचान ही मिटा दी। अब तो दूसरे राज्यों को जम्मू के युवाओं के मुकाबले अधिक काम मिलते दिख रहे हैं।कल उमर अब्दुल्ला और डा. फारूक ने जिस तरह से युवाओं के मुद्दों में गंभीरता दिखाई है। उससे पार्टी कार्यकर्ता काफी उत्साहित हैं।

नेकां एससी सेल के प्रधान विजय लोचन ने कहा कि डा. फारूक जब भी जम्मू आते पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भर कर जाते हैं। उमर अब्दुल्ला सभी वर्ग के लोगों को साथ लेकर चलने में विश्वास करते हैं। खासकर निम्न वर्ग के उत्थान के लिए उनकी सोच उत्साहित करने वाली है। लंबे समय से उनसे मुलाकात नहीं हो पाई थी। बुधवार को हुई बैठक के बाद एससी सेल का उम्मीद हुई है कि उन्हें बेहतर तरीके से काम करने का मौका मिलेगा। आगे उनके लिए संभावनाएं बनेंगी।

नेशनल कांफ्रेंस की महिला विंग की संभागीय अध्यक्ष सतवंत कौर डोगरा ने कहा कि महिलाओं के लिए नेशनल कांफ्रेंस ने जो कार्य किए हुए हैं। उसका एहसास अब हो रहा है। खासकर जम्मू-कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश बन जाने के बाद तो महिलाओं के उत्थान की बात तक नहीं हो रही। पार्टी नेतृत्व ने कल हुई बैठक में जिस तरीके से प्रोत्साहित किया है। उससे महिलाओं का विश्वास बढ़ा है। उन्होंने आगे भी हर जिले में बैठकें करने का आश्वासन दिया है। हमारी महिला कार्यकर्ता अभी से बैठकों की तैयारी को लेकर गंभीर एवं उत्साहित हैं। डीडीसी चुनावों में पार्टी अपनी मजबूती का अहसास पहले ही करवा चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK