Move to Jagran APP

Coronavirus Vaccination: डॉक्टर्स एसोसिएशन कश्मीर की मांग, बीमार बुजुर्गों को घरों में जाकर लगाएं कोरोना वैक्सीन के टीके

डाॅक्टर्स एसोसिएशन कश्मीर ने बुजुर्ग लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका घरों में जाकर लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि कई बुजुर्ग लोग ऐसे हैं जो कि घरों से बाहर टीकाकरण केंद्रों में नहीं जा सकते हैं। ऐसे बुजुर्गों को घरों में जाकर ही टीके लगाए जाएं।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Sat, 27 Feb 2021 05:34 PM (IST)Updated: Sat, 27 Feb 2021 05:34 PM (IST)
Coronavirus Vaccination: डॉक्टर्स एसोसिएशन कश्मीर की मांग, बीमार बुजुर्गों को घरों में जाकर लगाएं कोरोना वैक्सीन के टीके
बुजुर्ग लोग ऐसे हैं जो कि घरों से बाहर टीकाकरण केंद्रों में नहीं जा सकते हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । डाॅक्टर्स एसोसिएशन कश्मीर ने बुजुर्ग लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका घरों में जाकर लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि कई बुजुर्ग लोग ऐसे हैं जो कि घरों से बाहर टीकाकरण केंद्रों में नहीं जा सकते हैं। ऐसे बुजुर्गों को घरों में जाकर ही टीके लगाए जाएं।

loksabha election banner

एसोसिएशन के प्रधान डा. निसार उल हसन ने एक बयान में कहा कि कई बुजुर्ग लोग विभिन्न प्रकार की बीमारियों से ग्रस्त हैं। उनकी घरों में ही परिजन देखभाल कर रहे हैं। ऐसे भी बुुजुर्ग हैं अगर वे घरों से बाहर आए तो उनकी हालत और खराब हो सकती है। फेफड़ों की बीमारी से जूझ रहे मरीज घरों से बाहर नहीं आ सकते। कइयों को सुनाई न देने की बीमारी है तो कइयों को दिखाई नहीं देता। दैनिक गतिविधियों के लिए ये लोग अपने परिजनों और मेडिकल उपकरणों पर ही निर्भर हैं। ऐसे लोगों का टीकाकरण केंद्रों में पहुंचना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग को ऐसे लोगों के घरों तक पहुंच कर उनका टीकाकरण करना चाहिए।

डा. निसार ने कहा कि बुजुगों का टीकाकरण जरूरी है। ऐसा न होने पर उनमें संक्रमण की आशंका अधिक रहती है। उनका इम्यून सिस्टम कमजोर होता है। आम लोगों की तुलना में उन्हें संक्रमण की आशंका अधिक है। अगर हम बुजुर्गों का टीकाकरण नहीं करेंगे तो संक्रमण की आशंका बनी रहेगी। उन्होंने कहा कि अगर हम बच्चों को पोलियो वैक्सीन पिलाने के लिए घर-घर जा सकते हें तो बुजुगों को क्यों नहीं कर सकते।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.