Move to Jagran APP

Militancy in Kashmir: नौगाम हमले के पीछे जैश-ए-मोहम्मद का हाथ, हमलावरों की तलाश जारी-जल्द होगी कार्रवाई

डीजीपी सिंह ने कहा कि आतंकवादी हमेशा पुलिस और सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की कोशिश करते हैं। कई बार वे सफल हो जाते हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 03:49 PM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 03:55 PM (IST)
Militancy in Kashmir: नौगाम हमले के पीछे जैश-ए-मोहम्मद का हाथ, हमलावरों की तलाश जारी-जल्द होगी कार्रवाई
Militancy in Kashmir: नौगाम हमले के पीछे जैश-ए-मोहम्मद का हाथ, हमलावरों की तलाश जारी-जल्द होगी कार्रवाई

श्रीनगर, जेएनएन। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने कहा कि नौगाम हमले को जैश-ए-मोहम्मद ने अंजाम दिया था। हमले में जम्मू-कश्मीर पुलिस के दो जवान शहीद हो गए जबकि एक जवान घायल है।पुलिस हमलावरों की पहचान कर रही है और जल्द ही हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

पुलिस के शहीद जवानों फयाज अहमद और इश्फाक अयूब को जिला पुलिस लाइन श्रीनगर में श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद डीजीपी ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि पुलिस स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर श्रीनगर और शहर के बाहरी इलाके में सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता बनाने में व्यस्त थी। इसी दौरान आतंकवादियों ने एसएसबी और पुलिस की संयुक्त पार्टी पर अचानक से हमला कर दिया जिसमें दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए और एक अन्य घायल हो गया। घायल का इलाज अस्पताल में चल रहा है।

डीजीपी सिंह ने कहा कि आतंकवादी हमेशा पुलिस और सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की कोशिश करते हैं। कई बार वे सफल हो जाते हैं। दरअसल आतंकवादी संगठन कश्मीर में बेहतर हो रहे हालात से तिलमिला रहे हैं। हमारा पड़ोसी पाकिस्तान भी कश्मीर में बहाल हाेती शांति को बर्दाश्त नहीं कर पा रहा है। इस शांतिपूर्ण माहौल को बाधित करने के लिए ही इस तरह के आतंकी हमले किए जा रहे हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस और घाटी में तैनात सुरक्षाबलों का शांति बहाली के लिए प्रयास निरंतर जारी हैं।

जम्मू-कश्मीर पुलिस प्रमुख ने कहा कि आने वाले दिनों में आतंकवाद विरोधी अभियान तेज किया जाएगा। उन्होंने स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर ही इन दोनों जवानों को घाटी में तैनात किया गया था। उन्होंने यह भी कहा कि कश्मीर और श्रीनगर में सुरक्षा को और मजबूत किया जाएगा। बेहतर सुरक्षा कवच सुनिश्चित करने के लिए पुलिस नवीनतम उपकरणों का उपयोग कर रही है। चप्पे चप्पे पर जवानों की तैनाती के अलावा ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों के जरिए भी नजर रखी जा रही है।

वहीं श्रद्धांजलि समारो में पहुंचे उपराज्यपाल के सलाहकार बीआर भटनागर ने पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि जवानों की शहादत हमेशा याद रहेगी। दुख की इस घड़ी में प्रशासन व राज्य का प्रत्येक नागरिक शोक संतप्त परिवार के साथ खड़ा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.