Move to Jagran APP

Jammu: रोजगार के लिए हाथ में तिरंगा लेकर भाजपा मुख्यालय के बाहर किया प्रदर्शन

बीएसएफ सीआइएसएफ में 1356 पदों के लिए 33 हजार युवाओं ने किया था आवेदन पिछले साल जम्मू कश्मीर में बीएसएफ सीआइएसएफ के खाली 1356 पदों को भरने के लिए 33 हजार से अधिक युवाओं ने आवेदन किया था।

By Edited By: Published: Fri, 05 Feb 2021 06:00 AM (IST)Updated: Fri, 05 Feb 2021 06:15 AM (IST)
Jammu: रोजगार के लिए हाथ में तिरंगा लेकर भाजपा मुख्यालय के बाहर किया प्रदर्शन
अब मेरिट आने के बाद ऐसे कई युवा भी मेरिट सूची से बाहर हो गए हैं

राज्य ब्यूरो, जम्मू : प्रदेश में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) की लिखित परीक्षा, मेडिकल टेस्ट पास करने के बाद मेरिट के आधार पर नजरअंदाज किए गए युवाओं ने वीरवार को हाथ में तिरंगा लेकर भाजपा मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने भारत माता की जय के नारे भी लगाए।

loksabha election banner

युवाओं का कहना था कि जब सीमा सुरक्षा बल के पास रिक्त पदों की कोई कमी नहीं है तो उन्हें नजरंअदाज क्यों किया जा रहा है। भाजपा मुख्यालय की सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों ने प्रदर्शन कर रहे युवाओं को पार्टी मुख्यालय के अंदर दाखिल नहीं होने दिया। इस दौरान भाजपा मुख्यालय में न तो प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना और न ही संगठन महामंत्री अशोक कौल ही मौजूद थे।

पार्टी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे युवाओं का कहना था कि उन्हें पीएमओ में राज्यमंत्री डा. जितेंद्र ¨सह ने भी विश्वास दिलाया था कि उनके साथ इंसाफ होगा। अब बीएसएफ के अधिकारी भी कह रहे हैं कि केंद्र सरकार अतिरिक्त पद मंजूर कर दे तो युवाओं को भर्ती कर लिया जाएगा। जम्मू के युवक दिलेर खान का कहना था कि हम देश की रक्षा करने के लिए तैयार हैं। इसके लिए हर लिहाज से योग्य भी हैं।

ऐसे में सरकार उन्हें नजरअंदाज न करते हुए मेडिकल फिट सभी युवाओं को भर्ती कर ले। ऐसा न होने की स्थिति में ओवरएज होने के बाद हमारा भविष्य दांव पर लग जाएगा। युवाओं का प्रदर्शन दोपहर करीब तीन बजे तक चला। बीएसएफ, सीआइएसएफ में 1356 पदों के लिए 33 हजार युवाओं ने किया था आवेदन पिछले साल जम्मू कश्मीर में बीएसएफ, सीआइएसएफ के खाली 1356 पदों को भरने के लिए 33 हजार से अधिक युवाओं ने आवेदन किया था।

अब मेरिट आने के बाद ऐसे कई युवा भी मेरिट सूची से बाहर हो गए हैं, जिन्होंने परीक्षा में 100 में से 80 अंक पाए थे। इसके बाद से जम्मू के साथ कश्मीर में युवाओं के प्रदर्शन शुरू हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.