Move to Jagran APP

पुल बनाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

अरनिया क्षेत्र के साथ लगते गांव करेयाल खुर्द में एक नाले पर पुल नहीं बनाए जाने से शनिवार को ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। प्रशासन के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन करते हुए ग्रामीणों ने कहा कि पुल निर्माण कार्य जल्द शुरू नहीं किया गया तो आंदोलन तेज किया जाएगा।

By Edited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 06:00 AM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 07:29 AM (IST)
पुल बनाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
अरनिया के गांव करेयाल खुर्द में एक नाले पर पुल नहीं बनाए जाने से ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा।

बिश्नाह, संवाद सहयोगी : अरनिया क्षेत्र के साथ लगते गांव करेयाल खुर्द में एक नाले पर पुल नहीं बनाए जाने से शनिवार को ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। प्रशासन के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन करते हुए ग्रामीणों ने कहा कि पुल निर्माण कार्य जल्द शुरू नहीं किया गया तो आंदोलन तेज किया जाएगा। ग्रामीणों का कहना है कि लोकसभा चुनाव से पहले सांसद जुगल किशोर शर्मा ने लोगों को भरोसा दिया था कि जीतने के बाद वह कुछ महीनों के अंदर पुल का निर्माण कार्य शुरू करवाएंगे। परंतु अभी तक पुल बनवाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया है।

loksabha election banner

प्रदर्शन कर रहे कुलदीप राज ने कहा करेयाल खुर्द से चक माजरा को जाने के लिए पुल निर्माण की मांग को लेकर कई बार प्रशासनिक अधिकारी से लेकर जनप्रतिनिधियों तक गुहार लगाई गई है। लेकिन अभी तक इस ओर किसी ने ध्यान नहीं दिया है। लोगों ने कहा कि सांसद जुगल किशोर शर्मा को कई बार इस पुल के नहीं होने से ग्रामीणों को होने वाली समस्या के बारे में अवगत करवाया है, लेकिन चुनाव जीतने के बाद वह भी इस मांग को भूल चुके हैं। ग्रामीण मो¨हदर कुमार का कहना है कि अगर सरकार जल्द पुल के कार्य को शुरू नहीं करती है तो वो दिन दूर नहीं, जब लोग चक्का जाम कर उग्र प्रदर्शन करेंगे। इसके लिए प्रशासन और सांसद जुगल किशोर जिम्मेदार होंगे।

प्रदर्शन के मौके पर कुलदीप राज, नरेश शाह, चिमन लाल सहित कई ग्रामीण उपस्थित थे। गली निर्माण रुके होने पर लोगों का भड़का गुस्सा, प्रदर्शन संवाद सहयोगी, बिश्नाह : पंचायत कठार के गांव शेखू पुर के लोगों ने गांव की खस्ता हालत गली की मरम्मत नहीं करवाने को लेकर विभाग के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। पंच राम दयाल और पवन कुमार की अध्यक्षता में किये गए इस विरोध प्रदर्शन में कई लोगों ने जमकर कर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

उन्होंने बताया कि गांव की एक गली की खस्ता हालत को देखते हुए विकास विभाग ने गली नाली के लिए साढ़े सात लाख का फंड जारी किया गया था, मगर कुछ लोगों ने अपनी चुनावी हार की टीस निकालने के लिए इस पर स्टे लगवा दिया। इससे न तो अभी तक यह गली बन पाई और न ही पानी की निकासी के लिए कोई नाली बन पाई। प्रशासन से मांग है कि खुद मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लें और स्टे को तोड़ कर रुके पड़े इस कार्य को जल्द शुरू करवाएं। इस विषय पर बीडीसी अध्यक्ष अरनिया कुलदीप राज का कहना है कि गांव के कुछ लोगों द्वारा काम को बंद करवाया गया है। हम अपने आला अधिकारियों से बैठक कर गांव शेखुपुर के कार्य को जल्द शुरू करवाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.