Move to Jagran APP

सांस्कृतिक प्रस्तुतियों में मूक-बधिर बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

जागरण संवाददाता, जम्मू : समाज कल्याण केंद्र के वार्षिक दिवस समारोह पर आयोजित कार्यक्रम से प्रभ

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Sep 2018 02:17 AM (IST)Updated: Wed, 26 Sep 2018 02:17 AM (IST)
सांस्कृतिक प्रस्तुतियों में मूक-बधिर बच्चों ने दिखाई प्रतिभा
सांस्कृतिक प्रस्तुतियों में मूक-बधिर बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

जागरण संवाददाता, जम्मू : समाज कल्याण केंद्र के वार्षिक दिवस समारोह पर आयोजित कार्यक्रम से प्रभावित राज्यपाल के सलाहकार खुर्शीद अहमद गनई ने कहा कि विशेष रूप से सम्मानित छात्र प्रतिभा के धनी हैं। इनका सही तरीके से प्रोत्साहन हो तो यह राष्ट्र निर्माण में विशेष योगदान दे सकते हैं। पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान उन्होंने कहा कि इन बच्चों के उत्थान में सरकार और नागरिकों के संयुक्त प्रयास की जरूरत है।

loksabha election banner

बधिर अंतरराष्ट्रीय सप्ताह के दौरान रंगयुग की ओर से आयोजित कार्यक्रम में समाज कल्याण केंद्र की ओर से चलाए जा रहे स्कूल के बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर उपस्थिति को अपनी प्रतिभा का कायल किया।

इस मौके पर राज्यपाल के सलाहकार ने आश्वासन दिया कि विशेष बच्चों के उत्थान में राज्यपाल प्रशासन कोई कसर नहीं छोड़ेगा। समाज कल्याण केंद्र जैसे गैर सरकारी संगठनों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि इसी तरह का सहयोग दूसरे संगठनों का भी मिले तो समाज के इस वर्ग का उत्थान संभव है। उन्होंने अभिनव थियेटर में आयोजित श्रोताओं से कहा कि वह भी इस तरह के पवित्र कार्यो में सहयोग करें। गनई ने आश्वासन दिया कि समाज कल्याण केंद्र के प्रबंधन की मांगों को सभी संबंधित विभागों को पूरा करने के लिए कहा जाएगा। उन्होंने स्कूल के ¨प्रसिपल, टी¨चग फैकल्टी और अन्य कर्मचारियों की सराहना करते हुए कहा कि बच्चों की प्रतिभा में अध्यापकों की मेहनत झलक रही है। अध्यापकों की यह उत्कृष्टता आगे भी बनी रहनी चाहिए।

इस मौके पर स्कूल के अध्यक्ष केबी जंडियाल ने कहा कि कार्यक्रम का आयोजन छात्रों को अच्छा मंच उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से करवाया गया। बच्चों को कला, संस्कृति, खेलो के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका दिया गया। शिक्षा के क्षेत्र में बच्चों के योगदान पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने बताया कि बोर्ड की परीक्षाओं में बच्चों ने पोजीशन भी प्राप्त की है। खेलों में बधिर राष्ट्रीय जूडो प्रतियोगिता में पांच स्वर्ण, चार रजत और चार कांस्य पदक जीते। टीम ओवर आल उपविजेता ट्राफी जीतने में सफल रही।

वार्षिक समारोह में बच्चों द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रम खासकर लोक नृत्यों पर दर्शक झूम उठे। हर प्रस्तुति को खूब सराहना मिली। कार्यक्रम में मेधावी छात्रों, खिलाड़ियों और कलाकारों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.