This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Weather of J&K : अमरनाथ गुफा पर बर्फबारी और बारामुला व कुपवाड़ा में ओले गिरने से नुकसान, जम्मू में आज बारिश के आसार

कुपवाड़ा जिले के मंजागाम कुलमुना तर्थपोरा हफराड़ा जुरहामा लडरवान अलचीजाव मरहामा और पंजगाम में शाम 8.30 बजे से तकरीबन 15 मिनट तक भारी ओलावृष्टि हुई। इससे सेब की फसल और सब्जियों को भी नुकसान पहुंचा। वहीं बारामुला जिले के डेलिना खुशहालपोरा और अन्य क्षेत्रों में भी ओलावृष्टि से नुकसान पहुंचा।

Lokesh Chandra MishraMon, 04 Oct 2021 07:51 AM (IST)
Weather of J&K : अमरनाथ गुफा पर बर्फबारी और बारामुला व कुपवाड़ा में ओले गिरने से नुकसान, जम्मू में आज बारिश के आसार

जम्मू, राज्य ब्यूरो : कश्मीर में मौसम तेजी से बदल रहा है। श्री बाबा अमरनाथ जी की पवित्र गुफा और आसपास के क्षेत्र में रविवार को बर्फबारी हुई। इससे पूरे क्षेत्र में मौसम में बदलाव हो गया है। वहीं प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हुई है। हालांकि, जम्मू में मौसम साफ रहा। दोपहर के समय जम्मू में तीखी धूप रही। आज सोमवार को सुबह आसमान पर हल्के बादल दिख रहे हैं। धूप खुलकर नहीं निकल पाई है। आज बारिश की संभावना है।

दरअसल, सर्दी शुरू होते होते ही सोनामर्ग व आसपास के क्षेत्र पूरी तरह से बर्फ से ढक जाते हैं। इसकी शुरुआत बाबा अमरनाथ जी की पवित्र गुफा के आसपास के क्षेत्रों में बर्फबारी से ही होती है। इस पूरे क्षेत्र को सर्दी के मौसम में बंद रखा जाता है। पवित्र गुफा पर बर्फबारी तो हुई ही, साथ ही कुपवाड़ा और बारामुला जिले में ओलावृष्टि हुई है। इससे फसलों को नुकसान पहुंचा है। कुपवाड़ा जिले के मंजागाम, कुलमुना, तर्थपोरा, हफराड़ा, जुरहामा, लडरवान, अलचीजाव, मरहामा और पंजगाम में शाम 8.30 बजे से तकरीबन 15 मिनट तक भारी ओलावृष्टि हुई। इससे सेब की फसल और सब्जियों को भी नुकसान पहुंचा।

वहीं, बारामुला जिले के डेलिना, खुशहालपोरा और अन्य क्षेत्रों में भी ओलावृष्टि से नुकसान पहुंचा। लोगों ने प्रशासन से नुकसान का जायजा ले कर उन्हें मुआवजा देने की मांग की।कल तक बारिश की संभावना: श्रीनगर स्थित मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों तक कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना है। वहीं, पिछले 24 घंटों में बनिहाल में 1.0, बटोत में 3.2, कटड़ा में 3.4, भद्रवाह में 7.4, श्रीनगर में 10.7, काजीगुंड में 6.2, पहलगाम में 10.6, कुपवाड़ा में 4.2, कोकरनाग 4.8, गुलमर्ग में 8.8 मिमी बारिश हुई। इस वर्ष मानसून के दौरान बारिश सामान्य से कम हुई है।

Edited By: Lokesh Chandra Mishra

जम्मू में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
Jagran Play

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

  • game banner
  • game banner
  • game banner
  • game banner