Move to Jagran APP

जम्मू : सुरक्षा पुख्ता बनाने के लिए शहर में सीआरटी तैनात, सीमांत क्षेत्रों में भी चौकसी बढ़ाई गई

स्टेडियम में सेना पुलिस सीआरपीएफ एसएसबी के जवान बीते दो दिन से रिहर्सल कर गणतंत्र दिवस समारोह की परेड की तैयारियों को अंतिम रूप दे रहे है। सभी संवेदनशील स्थलों जिनमें नागरिक सचिवालय उपराज्यपाल आवास सुरक्षाबलों के शिविरों पर सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 09:49 AM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 09:49 AM (IST)
जम्मू : सुरक्षा पुख्ता बनाने के लिए शहर में सीआरटी तैनात, सीमांत क्षेत्रों में भी चौकसी बढ़ाई गई
आतंकी घुसपैठ करने के बाद शहर में वारदात को अंजाम देने के लिए वाहनों को हाईजैक कर लेते है।

जम्मू, जागरण संवाददाता : गणतंत्र दिवस पर आतंकी हमले की चेतावनी को देखते हुए जम्मू पुलिस के आतंकवाद विरोधी दस्ते स्पेशल आपरेशन ग्रुप (एसओजी) के क्राइसिस रिस्पांड टीम (सीआरटी) को शहर में तैनात किया है। सीआरटी के सदस्य एमए स्टेडियम के बाहर सुरक्षा पुख्ता बना रहे है। जवान वहां संदिग्ध लोगों की गतिविधियों पर नजर रखे हुए है। इसके अलावा शहर के व्यस्त चौक चौराहों में औचक नाके लगा कर वाहनों की जांच करने के साथ उनमें सवार लोगों के पहचान पत्र की जांच की जा रही है।

loksabha election banner

गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य आयोजन स्थल एमए स्टेडियम में सुरक्षा बलों के अलावा किसी को भी प्रवेश करने की इजाजत नहीं दी जा रही। स्टेडियम में सेना, पुलिस, सीआरपीएफ, एसएसबी के जवान बीते दो दिन से रिहर्सल कर गणतंत्र दिवस समारोह की परेड की तैयारियों को अंतिम रूप दे रहे है। सभी संवेदनशील स्थलों जिनमें नागरिक सचिवालय, उप राज्यपाल आवास, सुरक्षा बलों के शिविरों पर सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए है।

सीमांत क्षेत्रों में चौकसी बढ़ाई गई : आतंकी घुसपैठ की आशंका के मद्देनजर जम्मू के सीमांत क्षेत्रों से शहर की ओर आने वाली सड़कों पर पुलिस, सेना और अर्ध सैनिक बल के जवान संयुक्त नाके लगा रहे है। सुबह तड़के सीमांत क्षेत्राें से शहर में आने वाले वाहनों को इन नाकों को रोक कर उनकी जांच की जा रही है। दरअसल कई बार देखा गया है कि आतंकी सीमापार से घुसपैठ करने के बाद शहर में वारदात को अंजाम देने के लिए वाहनों को हाईजैक कर लेते है।

सुरक्षा बल सतर्क, जांच में सहयोग दे लोग : एसएसपी जम्मू चंदन कोहली ने कहा कि जम्मू पुलिस गणतंत्र दिवस समारोह को शांतिपूर्वक ढंग से पूरी तैयारी की गई है। उन्होंने लोगों ने नाकों पर जांच के दौरान पुलिस को सहयोग देने के लिए कहा है। उन्होंने लोगों से भी अपील की कि वे अपने आसपास संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखें। अगर कोई आशंका हो तो पुलिस को तुरंत सूचित करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.