Move to Jagran APP

Grenade Attack: ग्रेनेड हमला कर फरार आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन जारी, एक सीआरपीएफ जवान घायल

Grenade Attack सुरक्षाबलों का कहना है कि हमला करने वाले आतंकी अभी इलाके में ही मौजूद होंगे। इलाके के बाहर व भीतर आने वाले रास्तों को सील किया जा रहा है। पहले बाहरी इलाकों की तलाशी ली जाएगी उसके बाद घर-घर जाकर पूछताछ होगी।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 17 Dec 2020 12:56 PM (IST)Updated: Thu, 17 Dec 2020 03:19 PM (IST)
Grenade Attack: ग्रेनेड हमला कर फरार आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन जारी, एक सीआरपीएफ जवान घायल
हमले में दो से तीन आतंकियों के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है।

श्रीनगर, जेएनएन। जिला अनंतनाग के बिजबेहाड़ा इलाके में सीआरपीएफ जवानों पर ग्रेनेड हमला कर फरार हुए आतंकियों की तलाश में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जोरशोर से जारी है। बिजहेहाड़ा इलाके की घेराबंदी कर सुरक्षाबलों ने अब घर-घर जाकर तलाशी अभियान चलाया हुआ है। बिजबेहाड़ा अस्पताल के नजदीक सीआरपीएफ जवानों पर ग्रेनेड फैंक फरार हुए आतंकियों की संख्या दो से तीन बताई जा रही है। हमलावरों का पता लगाने के लिए स्थानीय पुलिस ने अपने तंत्रों को भी सचेत कर दिया है।

loksabha election banner

पुलिस ने बताया कि आज दोपहर को कुछ आतंकवादियों ने बिजबेहाड़ा अस्पताल के पास तैनात सीआरपीएफ जवानों को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड हमला किया था। इस हमले में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया। इससे पहले की हमला करने वाले आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाकर्मी कोई कार्रवाई करते, हमलावर वहां से फरार हो गए। वहीं, सीआरपीएफ के घायल जवान को उपजिला अस्पताल बिजबेहाड़ा में भर्ती कराया गया है।

इससे पहले कश्मीर घाटी के जिला अनंतनाग के गुंडबाबा इलाके में सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के स्थानीय आतंकी जहीर अब्बास लोन को संक्षित मुठभेड़ के बाद घायल अवस्था में पकड़ा था। उसका इलाज श्रीनगर के एसएमएचएस अस्पताल में चल रहा है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बिजबेहाड़ा अस्पताल के पास तैनात सीआरपीफ जवानों पर कुछ आतंकियों ने ग्रेनेड हमला किया। ग्रेनेड की चपेट में आने से एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। जवान की पहचान पाटिल परमाकर के रूप में हुई है। वह 40 बटालियन में तैनात है। हमले के तुरंत बाद ही जवानों ने घायल साथी को उपजिला अस्पताल बिजबेहाड़ा भर्ती कराया, जहां उसकी हालत फिलहाल बेहतर बताई जा रही है।

वहीं, हमले के बाद वहां से फरार हुए आतंकियों की तलाश में पुलिस की एसओजी, सेना और सीआरपीएफ का संयुक्त दल लगा हुआ है। सुरक्षाबलों का कहना है कि हमला करने वाले आतंकी अभी इलाके में ही मौजूद होंगे। इलाके के बाहर व भीतर आने वाले रास्तों को सील कर दिया गया है और अब घर-घर जाकर पूछताछ की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.