Move to Jagran APP

Plantation Drive : कटड़ा में योगाश्रम के प्रांगण में सीआरपीएफ ने चलाया पौधारोपण अभियान

पर्यावरण को हरा भरा बनाने के लिए चलाए गए इस अभियान के अंतर्गत सीआरपीएफ 06 बटालियन के अधिकारियों के साथ ही जवानों और सोशल फॉरेस्ट्री विभाग के कर्मचारी तथा पत्रकार भी शामिल हुए। द्वारा संयुक्त रूप से कटड़ा स्थित योग आश्रम के प्रांगण में करीब 200 पौधे लगाए गया

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Fri, 23 Jul 2021 05:48 PM (IST)Updated: Fri, 23 Jul 2021 06:01 PM (IST)
सीआरपीएफ 06 बटालियन ने शुक्रवार को पौधारोपण अभियान चलाया।

कटड़ा, संवाद सहयोगी : मां वैष्णो देवी के भवन और श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए तैनात सीआरपीएफ 06 बटालियन ने शुक्रवार को पौधारोपण अभियान चलाया। पर्यावरण को हरा भरा बनाने के लिए चलाए गए इस अभियान के अंतर्गत सीआरपीएफ 06 बटालियन के अधिकारियों के साथ ही जवानों और सोशल फॉरेस्ट्री विभाग के कर्मचारी तथा पत्रकार भी शामिल हुए। द्वारा संयुक्त रूप से कटड़ा स्थित योग आश्रम के प्रांगण में विभिन्न प्रजातियों के करीब 200 पौधे लगाए गया, जिनमें कटहल, जामुन, अमरूद, पीपल, बरगद आदि शामिल रहे।

loksabha election banner

पौधारोपण अभियान के दौरान सीआरपीएफ 06 बटालियन के कमांडेंट जितेंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि इस सीजन में बटालियन को कटड़ा व आसपास के क्षेत्रों में नौ हजार पौधे लगाने का लक्ष्य दिया गया था। इसके तहत बटालियन अभी तक अपने मुख्यालय धीरती के साथ ही मां वैष्णो देवी, कटड़ा में योग आश्रम प्रांगण आदि स्थानों पर लगभग सात हजार पौधे लगा चुकी है। आने वाले दिनों में मां वैष्णो देवी के त्रिकूटा पर्वत में बसे सुखाल घाटी और आघार जित्तो पंचायत में पौधारोपण अभियान के तहत करीब तीन हजार पौधे लगाए जाएंगे।

अभियान में वन विभाग और सोशल फॉरेस्ट्री का सक्रिय सहयोग मिल रहा है। अभियान में सीआरपीएफ 06 बटालियन के अधिकारियों के साथ ही जवानों सोशल फॉरेस्ट्री विभाग के साथ ही पत्रकार सदस्यों ने भाग लिया। इस मौके पर सीआरपीएफ अधिकारी नरेंद्र कुमार सारण, रविशंकर शर्मा, डॉक्टर भानु प्रताप सिंह, सोशल फॉरेस्ट्री विभाग के अधिकारी तथा श्री माता वैष्णो देवी प्रेस मीडिया क्लब ऑफ कटड़ा के सदस्य संजय पाधा, राकेश शर्मा, सोहन कोहली, हनी सधोत्रा, रजत शर्मा आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.