Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: क्रिकेटर Shikhar Dhawan कटड़ा पहुंचे, पत्नी संग माता वैष्णो देवी भवन की ओर रवाना

भारतीय क्रिकेट टीम के चमकते सितारे विस्फोटक बल्लेबाज शिखर धवन अपनी पत्नी तथा साथियों संग बुधवार को बाद दोपहर करीब 230 बजे आधार शिविर कटड़ा से मां वैष्णो देवी के चरणों में हाजिरी लगाने अपने साथियों संग पैदल रवाना हुए।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Wed, 25 Aug 2021 01:52 PM (IST)Updated: Wed, 25 Aug 2021 03:28 PM (IST)
Jammu Kashmir: क्रिकेटर Shikhar Dhawan कटड़ा पहुंचे, पत्नी संग माता वैष्णो देवी भवन की ओर रवाना
क्रिकेटर शिखर धवन अपनी पत्नी संग पैदल ही माता वैष्णो देवी के दरबार की ओर बढ़ते हुए।

जम्मू, जेएनएन। Cricketer Shikhar Dhawan भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य शिखर धवन साथियों संग माता वैष्णो देवी के आधार शिविर कटड़ा पहुंच गए हैं। कुछ समय विश्राम करने के बाद गब्बर के नाम से मशहूर शिखर धवन माता वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए रवाना हो गए हैं।

loksabha election banner

शिखर धवन मंगलवार सुबह अपने साथियों के साथ कटड़ा पहुंचे। एक होटल में कुछ समय के लिए रुके जहां पर उनके लिए चाय नश्ता का प्रबंध किया गया था। इस दौरान स्थानीय पुलिस के अधिकारी सहित काफी तादाद में पुलिस कर्मी मौजूद थे। कस्बे में जैसे ही गब्बर के आने की खबर फैली तो उनके चाहने वाले उनके दीदार करने के लिए होटल के बाहर एकत्र हो गए। हालांकि इस दौरान उनकी सुरक्षा के लिए काफी प्रबंध किए गए थे। कुछ समय बिताने के बाद शिखर धवन माता वैष्णो देवी भवन की ओर प्रस्थान कर गए।

इससे पहले उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मैं बहुत ही सौभाग्यशाली हूं जो जगत जननी मां वैष्णो देवी ने अपने चरणों में हाजिरी लगाने के लिए मुझे बुलाया है। आखिर बहुत वर्षों बाद मुझे यह सौभाग्य प्राप्त हो ही गया और मैं मां वैष्णो देवी के चरणों में हाजिरी लगाने भवन की ओर पैदल जा रहा हूं। भारतीय क्रिकेट टीम के चमकते सितारे विस्फोटक बल्लेबाज शिखर धवन अपनी पत्नी तथा साथियों संग बुधवार को बाद दोपहर करीब 2:30 बजे आधार शिविर कटड़ा से मां वैष्णो देवी के चरणों में हाजिरी लगाने अपने साथियों संग पैदल रवाना हुए। इससे पहले शिखर धवन अपनी पत्नी व साथियों संग बुधवार सुबह कटड़ा में एक निजी होटल में रुके और वहां पर आराम करने के उपरांत बाद दोपहर करीब 2:30 बजे मां वैष्णो देवी भवन की ओर पैदल रवाना हुए।

पत्रकारों से बात करते हुए शिखर धवन ने कहा कि वह बहुत ही किस्मत वाले होते हैं जिन्हें मां वैष्णो देवी अपने चरणों में हाजिरी लगाने के लिए बुलाती है। हालांकि कई वर्षों से मां वैष्णो देवी के चरणों में हाजिरी लगाने की इच्छा थी परंतु मां का बुलावा नहीं था आखिरकार मां का बुलावा आ गया और मैं दौड़ा चला आया हूँ। शिखर धवन ने कहा कि मां वैष्णो देवी ने उनकी सभी मन की मुरादे पूरी की है और कुछ मन की मुरादे मां वैष्णो देवी को सुनाने जा रहा हूं इसलिए अपनी वैष्णो देवी यात्रा पैदल कर रहा हूं।

सफेद टीशर्ट के साथ काले रंग का मास्क पहने अपने साथियों संग कोविड-19 आदेशो का पूरी तरह से पालन करते हुए भवन की ओर प्रस्थान कर गए। जानकारी के मुताबिक क्रिकेटर शिखर धवन अपनी पत्नी व साथियों संग बुधवार रात मां वैष्णो देवी भवन पर ही विश्राम करेंगे और वीरवार तड़के मां वैष्णो देवी की आयोजित होने वाली दिव्य आरती में शामिल होकर मां वैष्णो देवी की आराधना करेंगे और इसके उपरांत मां वैष्णो देवी के चरणों में हाजिरी लगाएंगे। दोपहर आधार शिविर कटड़ा वापस आकर जम्मू के लिए शिखर धवन रवाना हो जाएंगे।

शिखर धवन इंटरनेट मीडिया पर भी बहुत सक्रिय हैं

यहां यह बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन इंटरनेट मीडिया पर भी बहुत सक्रिय हैं। गत रविवार को रक्षाबंधन पर्व के मौके पर शिखर धवन ने अपनी बहनों के साथ 'उर्वशी-उर्वशी' गीत पर डांस करते हुए वीडियो शेयर की जिसे खूब पसंद किया गया है। शिखर को चाहने वालों की सूची में वॉलीवुड सितारे भी हैं। उन्होंने भी शिखर धवन की इस वीडियो की खूब सराहना की है। इससे पहले गब्बर के नाम से महशूर शिखर धवन का बांसुरी बजाते हुए वीडियो भी खूब पसंद किया गया था।

गौरतलब है कि तीन दिन पहले ही ओलिंपियन पहलवान रवि दहिया भी मंदिरों के शहर में आए थे। सबसे पहले उन्होंने गत शनिवार को माता वैष्णो देवी के दर्शन किए और फिर सोमवार को जम्मू में पत्रकारों से रूबरू होकर वापिस लौट गए थे। इस दौरान पहली बार जम्मू के खेल प्रेमियों को ओलिंपिक पदक को करीब से दीदार करने का मौका मिला था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.