Move to Jagran APP

Jammu Kashmir Corona Deaths Update: कोरोना संक्रमण से कश्मीर में 15, जम्मू में 4 और मौतें, आंकड़ा 619 हुआ

शुक्रवार रात से शनिवार तक प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कारण 19 लोगों की जानें गई। इनमें 15 लोग कश्मीर संभाग जबकि 4 लोग जम्मू संभाग से हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 22 Aug 2020 04:15 PM (IST)Updated: Sat, 22 Aug 2020 04:35 PM (IST)
Jammu Kashmir Corona Deaths Update: कोरोना संक्रमण से कश्मीर में 15, जम्मू में 4 और मौतें, आंकड़ा 619 हुआ
Jammu Kashmir Corona Deaths Update: कोरोना संक्रमण से कश्मीर में 15, जम्मू में 4 और मौतें, आंकड़ा 619 हुआ

जम्मू, जेएनएन। कोरोना महामारी का प्रकोप अभी भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। जम्मू-कश्मीर प्रदेश में हर दिन बढ़ते मौत के आंकड़ों ने प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की नींद हराम कर दी है। शुक्रवार रात से शनिवार तक प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कारण 19 लोगों की जानें गई। इनमें 15 लोग कश्मीर संभाग जबकि 4 लोग जम्मू संभाग से हैं। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 619 हो गई है।

loksabha election banner

कश्मीर संभाग में मरने वाले 15 मरीजों में करालगुंड कुपवाड़ा की 79 वर्षीय महिला, बेमिना श्रीनगर का 75 वर्षीय व्यक्ति, एशमुकाम अनंतनाग का 56 वर्षीय फार्मासिस्ट, देवसर कुलगाम की 16 वर्षीय लड़की, सोपोर बारामुला 73 वर्षीय व्यक्ति, आलमगिरी बाजार श्रीनगर का 62 वर्षीय व्यक्ति, ख्वाजाबाग बारुल्ला का 68 वर्षीय व्यक्ति, बेमिना श्रीनगर की 63 वर्षीय महिला, चनापोरा श्रीनगर का एक 40 वर्षीय व्यक्ति, किश्तवाड़ की 60 वर्षीय महिला, मढ़ जम्मू का 70 वर्षीय व्यक्ति, सांबा का 70 वर्षीय व्यक्ति और पुंछ का रहने वाला 45 वर्षीय व्यक्ति शामिल है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार उपजिला अस्पताल सीर अनंतनाग में तैनात 56 वर्षीय फार्मासिस्ट जिसे 19 अगस्त को स्किम्स सौरा में भर्ती कराया गया था, ने आज सुबह इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इसी तरह स्किम्स में ही इलाज करवा रहे करालगुंड कुपवाड़ा के मरीज जिसे 21 अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, बेमिना श्रीनगर के 75 वर्षीय मरीज जिसे 5 अगस्त को, देवसर कुलगाम की 16 वर्षीय लड़की जिसे 2 अगस्त को, सोपोर का मरीज जिसे 09 अगस्त, आलमगिरी बाजार श्रीनगर का मरीज जिसे 6 अगस्त और ख्वाजाबाग बारामुला का मरीज, जिसे 7 अगस्त को स्किम्स सौरा में ही भर्ती किया गया था, की भी आज हो गई।

अस्तपाल प्रबंधन ने कहा कि आलमगिरी बाजार और ख्वाजाबाग बारामुला के मरीज अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव आने के बाद ही भर्ती कराए गए थे परंतु हाल में करवाई गई उनके नमूलों की जांच नेगेटिव पाई गई थी। स्किम्स जेवीसी बेमिना से मिली जानकारी के अनुसार उनके अस्पताल में भी आज एक कोरोना पॉजिटिव महिला मरीज की मौत हुई। बेमिरा की रहने वाली इस महिला को 10 अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

एसएमएचएस श्रीनगर के एक अधिकारी ने बताया कि चनापोरा श्रीनगर का एक मरीज जो निमोनिया से ग्रस्त था, अस्पताल में भर्ती कराए जाने के कुछ ही घंटों बाद मर गया।एंटीजेंट परीक्षण करने पर मरीज पॉजिटिव पाया गया।

वहीं जम्मू संभाग में जो चार मौतें हुई हैं, वे सभी मरीज गवर्नमेंट मेडिकल कालेज जम्मू अस्पताल में भर्ती थे। मरने वालों में किश्तवाड़ की 60 वर्षीय महिला, मढ़ जम्मू का 70 वर्षीय व्यक्ति, सांबा का 70 वर्षीय व्यक्ति और पुंछ का 45 वर्षीय व्यक्ति शामिल है। डॉक्टरों का कहना है कि ये सभी मरीज कई बीमारियों से ग्रस्त थे और इनका काफी दिनों से इलाज चल रहा था।आज शनिवार को इनकी मौत हुई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.