Move to Jagran APP

Coronavirus Vaccine in Jammu: गांधीनगर अस्पताल में शुरू हुआ टीकाकरण, पहला टीका स्वास्थ्य निदेशक ने लगवाया

गांधीनगर अस्पताल में पहला टीका स्वास्थ्य निदेशक डा. रेनू शर्मा ने लगवाया। उन्होंने कहा कि यह वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। अभी पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को ही वैकीन दी जा रही है। आज गांधीनगर अस्पताल के अधिकांश डाक्टरों और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगवा दी जाएगी।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 12:53 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 12:59 PM (IST)
Coronavirus Vaccine in Jammu: गांधीनगर अस्पताल में शुरू हुआ टीकाकरण, पहला टीका स्वास्थ्य निदेशक ने लगवाया
अस्पतालों में भी वैक्सीन लगवाने के लिए स्वास्थ्य कर्मी आगे आ रहे हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू-कश्मीर में कोरोना वैक्सीन टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के लिए वीरवार को कई और अस्पतालों में सुविधा शुरू की है। स्वास्थ्य निदेशक जम्मू डा. रेनू शर्मा ने गांधीनगर अस्पताल में नए सेंटर का शुभारंभ किया। इस सेंटर में पहला टीका स्वास्थ्य निदेशक ने स्वयं लगवाया।

loksabha election banner

जम्मू-कश्मीर में अभियान देश के अन्य भागों की तरह ही बीते शनिवार को शुरू किया गया था लेकिन स्वास्थ्य कर्मियों ने पहले दिन को छोड़ अन्य दो दिनों में टीकाकरण को लेकर कोई विशेष उत्साह नहीं दिखाया। तीन दिनों में 12 हजार के लक्ष्य की अपेक्षा मात्र चार हजार के आसपवास ही स्वास्थ्य ककर्मियों ने टीके लगावाए थे। इसके बाद ढस्वास्थ्य विभाग ने अन्य कई अस्पतालों में भी अभियान चलाने का फैसला किया। जम्मू जिले में पहले सिर्फ चार अस्पतालों में ही अभियान चलाया गसया था। वीरवार को इसे बढ़ाकर दस अस्पतालों मेंकर दिया गया है।

गांधीनगर अस्पताल में पहला टीका स्वास्थ्य निदेशक डा. रेनू शर्मा ने लगवाया। उन्होंने कहा कि यह वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। अभी पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को ही वैकीन दी जा रही है। आज गांधीनगर अस्पताल के अधिकांश डाक्टरों और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगवा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि अन्य अस्पतालों में भी वैक्सीन लगवाने के लिए स्वास्थ्य कर्मी आगे आ रहे हैं। सभी के नाम पंजीकृत हैं और अपनी बारी से ही उनका टीकाकरण होगा।

वहीं वीरवार को मेडिकल कालेज जम्मू की प्रिंसिपल डा. शशि सूदन भी आज वैक्सीन लगवा रही हैं। उन्होंने एक दिन पहले ही सभी स्वास्थ्य कर्मियों को आगे आकर वैक्सीन लगवाने का अनुरोध किया था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.