Move to Jagran APP

Coronavirus Vaccine in Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में 18 लाख के पार हुआ टीकाकरण, अभियान को तेज करने के निर्देश

जम्मू जिले में करीब 56 फीसद लोगों और गांदरबल जिले में 52 फीसद लोगों ने टीकाकरण करवाया। सिर्फ श्रीनगर जिला ही ऐसा जिला है जहां पर 45 साल से अधिक उम्र के मात्र इस फीसद लोगों का ही टीकाकरण हुआ है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 22 Apr 2021 11:36 AM (IST)Updated: Thu, 22 Apr 2021 11:44 AM (IST)
Coronavirus Vaccine in Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में 18 लाख के पार हुआ टीकाकरण, अभियान को तेज करने के निर्देश
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के साथ ही वैक्सीन की डोज लेने वालों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। अब तक अठारह लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण हो गया है। बुधवार को 45,109 लोगों ने टीकाकरण करवाया। इसे मिलाकर अब तक 18,02,361 लोगों का टीकाकरण हो गया है। जम्मू संभाग में अब तक 9,22,858 लोगों ने डोज ली है जबकि कश्मीर में 8,79,579 लोग शामिल हैं।

loksabha election banner

जम्मू जिले में सबसे अधिक साढ़े छह हजार लोगों ने बुधवार को टीकाकरण करवाया। जम्मू जिले में करीब 56 फीसद लोगों और गांदरबल जिले में 52 फीसद लोगों ने टीकाकरण करवाया। सिर्फ श्रीनगर जिला ही ऐसा जिला है जहां पर 45 साल से अधिक उम्र के मात्र इस फीसद लोगों का ही टीकाकरण हुआ है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि लोगों को जागरूक किया जा रहा है। आने वाले दिनों में और तेजी आएगी।

प्रशासन की टीमों ने कंटेनमेंट क्षेत्रों का दौरा किया

प्रशासन की टीमों ने बुधवार को शहरव बाहरी इलाकों में बने कंटेनमेंट क्षेत्रों का दौरा कर वहां बरती जा रही सख्ती का जायजा लिया। जिला प्रशासन जम्मू की इस टीम में एडीएम, एसडीएम, तहसीलदार और नायब तहसीलदार शामिल थे और उन्होंने इन इलाकों में लोगों को कोविड के नियमों व कंटेनमेंट क्षेत्रों के लिए जारी एसओपी का पालन करने बारे भी जागरूक किया। प्रशासन की यह टीमें पुलिस के साथ इन इलाकों में गई और उन्होंने वहां स्थिति का जायजा लिया। अधिकारियों ने वहां कुछ लोगोे से बातचीत भी की और उनसे प्रशासन का सहयोग करने की अपील भी की। उन्होंने लोगों से बिन वजह बाहर न निकलने व घरों के भीतर भी कोविड के नियमों का पालन करने को कहा। इन टीमों ने जम्मू के विभिन्न इलाकों नवाबाद, पक्का डंगा, पुराने अस्पताल मार्ग, कनक मंडी, पुरानी मंडी, राज तिलक रोड, कच्ची छावनी, परेड, पंजतीर्थी, सब्जी मंडी, अंबफला, न्यू प्लाट के अलावा शहर के बाहरी इलाकों आरएसपुरा, अरनिया, सुचेतगढ़, खौड़, मंडल, चौकी चौरा, ज्यौड़ियां, मैरा मांदरेया, परगवाल, डंसाल, बिश्नाह, अखनूर, मढ़, भलवाल, नगरोटा में भी संबंधित एसडीएम के साथ दौरा किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.