Move to Jagran APP

Coronavirus Vaccine in Jammu: टीकाकरण को लेकर दिखा उत्साह, 2400 कर्मियों ने लगाए टीके, GMC जम्मू में 100% लक्ष्य हुआ हासिल

2400 के करीब स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण हुआ। पहले से यह काफी अच्छा है। आने वाले दिनों में सभी अस्पतालों में सौ फीसद कर्मचारी टीके लगवाएंगे यह पूरी तरह से सुरक्षित है। अभी तक जम्मू-कश्मीर में किसी पर भी कोई विपरीत प्रभाव नहीं हुआ है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 09:53 AM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 09:53 AM (IST)
Coronavirus Vaccine in Jammu: टीकाकरण को लेकर दिखा उत्साह, 2400 कर्मियों ने लगाए टीके, GMC जम्मू में 100% लक्ष्य हुआ हासिल
जिले में कुल आठ अस्पतालों में टीकाकरण अभियान चलाया गया।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू-कश्मीर में कोरोना वैक्सीन टीकाकरण अभियान में वीरवार को एक बार फिर से स्वास्थ्य कर्मियों में उत्साह देखने को मिला। पहली बर दो हहजार से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों ने टीके लगावाएं। वहीं जम्मू में गांधीनगर अस्पताल सहित चार और अस्पतालों में टीकाकरण अभियान शुरू हुआ। वीरवार को अभियान के चौथे दिन कुल 2400 स्वास्थ्य कर्मियों ने कोरोना वैक्सीन लगवाई। इनमें जम्मू जिले में 484 स्वास्थ्य कर्मी शामिल हैं।

loksabha election banner

मेडिकल कालेज जम्मू में सौ स्वास्थ्य कर्मियों के टीकाकरण का लक्ष्य था और सभी टीके लगवाने के लिए आए। चार दिन में यह पहला अस्पताल है जहां पर सौ फीसद लक्ष्य हासिल हुआ। इस अस्पताल में लगभग अधिकांश विभागों के एचओडी ने टीके लगवा लिए। वहीं जम्मू जिले में वीरवार को कई और अस्पतालों में भी टीकाकरण की सुविधा शुरू की गई। इनमें गांधीनगर अस्पताल प्रमुख है।

स्वास्थ्य निदेशक जम्मू डा. रेनू शर्मा ने गांधीनगर अस्पताल में नए सेंटर का शुभारंभ किया। इस सेंटर में पहला टीका स्वास्थ्य निदेशक ने स्वयं लगवाया। अस्पताल में पहले दिन ही 80 स्वास्थ्य कर्मियों ने टीके लगावाए। वहीं नगरोटा में 93, कोट भलवाल में 77, श्री महाराजा गुलाब सिंह अस्पताल में 60, सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भी 60 स्वास्थ्य कर्मियों ने टीके लगवाए। हालांकि आरएस पुरा और बिश्नाह में मात्र बीस-बीस स्वास्थ्य कर्मी ही आगे आए। गांधीनगर अस्पताल में पहला टीका स्वास्थ्य निदेशक डा. रेनू शर्मा ने लगवाया।

उन्होंने कहा कि यह वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। अभी पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को ही वैकीन दी जा रही है। आज गांधीनगर अस्पताल के अधिकांश डाक्टरों और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगवा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि अन्य अस्पतालों में भी वैक्सीन लगवाने के लिए स्वास्थ्य कर्मी आगे आ रहे हैं। सभी के नाम पंजीकृत हैं और अपनी बारी से ही उनका टीकाकरण होगा। जम्मू के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डा. जेपी सिंह ने बताया कि जम्मू जिले में वीरवार को पहले की अपेक्षा स्वास्थ्य कर्मियों में अधिक उत्साह देखने को मिला। वीरवार को जिले में कुल आठ अस्पतालों में टीकाकरण अभियान चलाया गया।

उम्मीद है कि यह उत्साह जारी रहेगा और हर जगह स्वास्थ्य कर्मी आगे आएंगे। वहीं परिवार कल्याण विभाग के महानिदेशक डा. सलीम-उर-रहमान का कहना है कि वीरवार को पचास के करीब अस्पतालों में टीकाकरण अभियान चलाया गया। इसमें 2400 के करीब स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण हुआ। पहले से यह काफी अच्छा है। आने वाले दिनों में सभी अस्पतालों में सौ फीसद कर्मचारी टीके लगवाएंगे यह पूरी तरह से सुरक्षित है। अभी तक जम्मू-कश्मीर में किसी पर भी कोई विपरीत प्रभाव नहीं हुआ है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.