Move to Jagran APP

Coronavirus in Ladakh: लद्दाख में धीमी हुई कोरोना की रफ्तार, 50 नए मामले सामने आए

कोरोना की रोकथाम के लिए प्रशासन सख्ती बरत रहा है। लद्दाख में बाहर से आने वाले सभी लोगों का अनिवार्य रूप से कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। उन इलाकों में भी लगातार टेस्ट कर रही हैं यहां से संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 07 Jun 2021 11:52 AM (IST)Updated: Mon, 07 Jun 2021 11:52 AM (IST)
Coronavirus in Ladakh: लद्दाख में धीमी हुई कोरोना की रफ्तार, 50 नए मामले सामने आए
पिछले पांच दिनों में संक्रमण से लेह में 4 मौतें हुई हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में कोरोना की रफ्तार धीमी हो गई है। लद्दाख में संक्रमण के 50 नए मामले सामने आने के साथ इलाज करवा रहे मरीजों की संख्या 1089 हो गई है। इनमें से 904 मामले लेह जिले में व 185 मरीज कारगिल से हैं।

loksabha election banner

संक्रमित मरीजों के ठीक होने की दर में वृद्धि के चलते पिछले पांच दिनों में 500 के करीब मरीज ठीक होकर घरों को लाैटें हैं। औसतन सौ के करीब मरीज रोजाना ठीक हो रहे हैं। लद्दाख में 2 जून तक इलाज करवा रहे मरीजों की संख्या 1581 थी। रविवार को भी लद्दाख में 131 मरीज ठीक होकर घरों को लाैटे। इनमें से 120 मरीज लेह जिले से थे।

लद्दाख में लेह जिले में मरीजों के संक्रमित होने का दर चार प्रतिशत से कम होकर 3 प्रतिशत तक पहुंच गया है। वहीं कारगिल जिले में लोगाें के संक्रमित होने का दर इस समय दो प्रतिशत के करीब है। यह दर लगातार कम हो रही है।

इसी बीच लद्दाख में अब तक कोरोना संक्रमण के कारण 195 मौतें हुई हैं। इनमें से 141 मौतें लेह जिले में हुई हैं। वहीं कारगिल जिले में अब तक संक्रमण के कारण 54 मौतें हुई हैं। पिछले पांच दिनों में संक्रमण से लेह में 4 मौतें हुई हैं।

इसी बीच कोरोना की रोकथाम के लिए प्रशासन की ओर से सख्ती बरती जा रही है। लद्दाख में बाहर से आने वाले सभी लोगों का अनिवार्य रूप से कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। इसके साथ मेडिकल उन इलाकों में भी लगातार टेस्ट कर रही हैं यहां से संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.