Move to Jagran APP

Coronavirus in Jammu Kashmir: कोविड में 108 एम्बुलेंस सेवा बनी सहारा, पल्स आक्सीमीटर की बनी कमी

कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच जम्मू-कश्मीर के कई भागों में पल्स आक्सीमीटर की बाजार में कमी देखने को मिल रही है। दवाइयों की कई दुकानों से पल्स आक्सीमीटर गायब है। लोगों को नहीं मिल रहे हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 10:35 AM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 10:35 AM (IST)
Coronavirus in Jammu Kashmir: कोविड में 108 एम्बुलेंस सेवा बनी सहारा, पल्स आक्सीमीटर की बनी कमी
कुल 139 एम्बुलेंस तैनात की गई हें।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच मरीजों को अस्पताल तक लाने के लिए 108 एम्बुलेंस सेवा का सहारा लिया है। अभी तक 1653 मरीजों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है। सरकार के प्रवक्ता के अनुसार हर जिले में मरीजों के लिए पर्याप्त संख्या में एम्बुलेंस तैनात की गई हैं। इनमें से कई एम्बुलेंस में वेंटीलेटर, मोनीटर सहित जीवन रक्षक दवाइयां भी रखी गई हैं ताकि किसी भी प्रकार की मरीज को परेशानी न आए। इसके अलावा टेक्निशयन भी एम्बुलेंसमें तैनात रहते हैं। कुल 139 एम्बुलेंस तैनात की गई हें। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि यदि इसके बाद भी एम्बुलेंस की मांग आती है तो इनकी संख्या बढ़ाई जाएगी।

loksabha election banner

पल्स आक्सीमीटर की बनी कमी

कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच जम्मू-कश्मीर के कई भागों में पल्स आक्सीमीटर की बाजार में कमी देखने को मिल रही है। दवाइयों की कई दुकानों से पल्स आक्सीमीटर गायब है। लोगों को नहीं मिल रहे हैं। वहीं कुछ जगहों पर अधिक दाम पर भी पल्स आक्सीमीटर बेचे जाने की लोग शिकायतें कर रहे हैं। आम दिनों में जहां पल्स आक्सीमीटर पांच सौ से एक हजार रुपयों के बीच आसानी के साथ उपलब्ध हा रहे थे। वहीं अब यह लगभग दोगुना दानों पर बिक रहे हैं। वे भी कुछ जगहों पर ही मिल रहे हैं। अधिकांश दुकानदारों का कहना है कि पल्स आक्सीमीटर की इस समय कमी है। गांधीनगर, बख्शीनगर सहित कई क्षेत्रों में जब दुकानदरों से पल्स आक्सीमीटर के बारे में जानकारीमांगी गई तो उन्होंने भी माना कि कुछ दिनों से इनकी कमी बनी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.