Move to Jagran APP

Coronavirus Effect: अगले वर्ष तक टलता दिख रहा है स्विमिंग पूल का काम, निर्माण कार्य भी नहीं हुआ पूरा

MA Stadium Jammu मौलाना आजाद स्टेडियम में तैराकी सीखने के चाहत रखने वाले छोटे बच्चों के लिए लर्नर स्विमिंग पूल की सुविधा नहीं थी। इसी वजह से केवल तैराकी में निपुण खिलाड़ी ही मौजूदा सीजनल स्विमिंग पूल का लाभ उठा रहे थे।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 11:08 AM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 11:08 AM (IST)
Coronavirus Effect: अगले वर्ष तक टलता दिख रहा है स्विमिंग पूल का काम, निर्माण कार्य भी नहीं हुआ पूरा
अगले वर्ष से सभी उम्र के खिलाड़ियों के लिए एमए स्टेडियम के स्विमिंग पूल में तैराकी संभव हो सकेगी।

जम्मू, जागरण संवाददाता: गर्मियां बढ़ते ही हर कोई अपना तैराकी का सपना पूरा करना चाहता है। कोई तैराकी सीखना चाहता है तो कोई तैराकी का आनंद लेना चाहता है। लेकिन इस वर्ष भी पिछले वर्ष की तरह मौलाना आजाद स्टेडियम स्थित स्विमिंग पूल में तैराकी सीखने का सपना साकार होता नहीं दिख रहा। कोरोना के चलते पहले ही स्विमिंग पूल खोलने की अनुमति नहीं है लेकिन अगर पूल खोलने की अनुमति होती भी तो भी इस वर्ष एमए स्टेडियम का यह पूल खोलना संभव नहीं था।

loksabha election banner

पिछले वर्ष से इस पूल काे ऑल वेदर और लर्नर स्विमिंग पूल बनाने का निर्माण कार्य चल रहा है।इस पूल का निर्माण कार्य मार्च 2021 तक पूरा होना था। 3.50 करोड़ रुपए की लागत से बनने बाले इस ऑल वेदर स्विमिंग पूल का निर्माण कार्य नवंबर 2019 में शुरू हुआ था।कोराेना वायरस के चलते निर्माण कार्य लगातार प्रभावित होता रहा। बीच में काम को गति मिली थी। जिसे देखते हुए तैराकी के शौकीनों को उम्मीद होने लगी थी इस वर्ष तैराकी का उनका सपना पूरा होगा लेकिन कोरोना महामारी का प्रकोप एक बार फिर बढ़ गया। जिसके चलते एक बार फिर से काम धीमा हो गया है। काम की गति को देखते हुए नहीं लगता कि सब ठीक रहने पर भी दो चार महीनों में स्वीमिंग पूल का खुलना संभव है। अभी मात्र इसको इंडोर करने का काम चल रहा है जबकि लर्नर पूल बनाने का कार्य अभी शुरू ही नहीं हुआ है। जो पूल बना हुआ है, निर्माण कार्य के चलते उसकी मरम्मत की भी जरूरत पड़ गई है।

जम्मू कश्मीर स्पोटर्स काउंसिल के इंजीनियरिंग विंग द्वारा काउंसिल के अधीनस्थ आने वाले मैदानों में निर्माण कार्य और रखरखाव का जिम्मा होता है। मौलाना आजाद स्टेडियम में तैराकी सीखने के चाहत रखने वाले छोटे बच्चों के लिए लर्नर स्विमिंग पूल की सुविधा नहीं थी। इसी वजह से केवल तैराकी में निपुण खिलाड़ी ही मौजूदा सीजनल स्विमिंग पूल का लाभ उठा रहे थे। हालांकि वर्ष में केवल पांच महीने ही सीजनल स्विमिंग पूल खुल पाता है।अब जब इसे ऊपर से कवर कर दिया जाएगा तो इसे अधिकतर समय खुला रखा जा सकेगा।जिससे जम्मू से भी अच्छे तैराक निकलने की संभावनाओं का भल मिलेगा।

प्रबंधक इंडोर स्टेडियम सतीश महाजन ने बताया कि अगर सब ठीक रहता तो इस मार्च को स्विमिंग पूल खुल जाता।कोराेना के चलते काम प्रभावित हुआ है। एक बार फिर पूल बंद रखने का भी आदेश जारी है। जिसके चलते इस वर्ष तो स्विमिंग पूल खुलना संभव नहीं है। काफी काम हो चुका है। उम्मीद है कि इस वर्ष के अंत तक सभी कार्य पूरे हो जाएंगे। अगले वर्ष से सभी उम्र के खिलाड़ियों के लिए एमए स्टेडियम के स्विमिंग पूल में तैराकी संभव हो सकेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.