Move to Jagran APP

Coronavirus In Jammu Kashmir : जम्मू-कश्मीर में संक्रमितों की संख्या में फिर कमी, श्रीनगर में अभी भी मामले अधिक

Coronavirus In Jammu Kashmir नेशनल हेल्थ मिशन से मिले आंकड़ों के अनुसार रविवार को आए 105 मामलों में से 89 कश्मीर और 16 जम्मू संभाग से हैं। कश्मीर में श्रीनगर जिले में ही सबसे अधिक मामले आ रहे हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 13 Sep 2021 11:40 AM (IST)Updated: Mon, 13 Sep 2021 11:40 AM (IST)
Coronavirus In Jammu Kashmir : जम्मू-कश्मीर में संक्रमितों की संख्या में फिर कमी, श्रीनगर में अभी भी मामले अधिक
ऊधमपुर, राजौरी और रामबन में एक-एक मामला ही आया।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू-कश्मीर में रविवार को कोविड के मामलों में थोड़ी कमी नजर आई। पिछले 24 घंटों में 105 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके साथ ही अभी तक कुल 3,26,904 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं दो और कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत होने से अब तक मरने वालों की संख्या 4414 हो गई है। यही नहीं 119 और मरीजों के स्वस्थ होने के बाद अब तक कुल 3,21,205 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

loksabha election banner

नेशनल हेल्थ मिशन से मिले आंकड़ों के अनुसार रविवार को आए 105 मामलों में से 89 कश्मीर और 16 जम्मू संभाग से हैं। कश्मीर में श्रीनगर जिले में ही सबसे अधिक मामले आ रहे हैं। इस जिले में 42 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई जबकि बारामुला में 13, बडगाम में छह, गांदरबल में 11, अनतंनाग में पांच, कुपवाड़ा में तीन मरीज आए। शोपियां में एक भी मरीज नहीं आया। जम्मू संभाग में डोडा जिले में सात मरीज आए जबकि जम्मू और रियासी जिलों में तीन-तीन मरीज मिले। रियासी में तीनों ही यात्री थे। कठुआ, सांबा, किश्तवाड़ और पुंछ जिलों में एक भी मामला नहीं आया। ऊधमपुर, राजौरी और रामबन में एक-एक मामला ही आया।

रविवार को कोरोना संक्रमित जिन दो मरीजों की मौत हुई, उनमें एक सीएचसी भद्रवाह और एक की शेर-ए-कश्मीर इंस्अीटयूट आफ मेडिकल सांइसेस में हुई। इसके साथ ही अब तक जम्मू जिले में 1142 और श्रीनगर में 837 मरीजों की मौत हो चुकी है। डोडा जिले में 131 मरीजों की मौत हुई है। वहीं 119 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद अब कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 1285 रह गई है। इनमें कठुआ जिले में सबसे कम एक, सांबा ओर शोपियां में पांच-पांच और ऊधमपुर में सात मरीज रह गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.