Move to Jagran APP

Coronavirus In Ladakh : लेह में कोरोना के मामलों में तेजी, 3 दिनों में सामने आए करीब 100 मामले

लेह में संक्रमण के मामलों में तेजी के चलते स्वास्थ्य विभाग ने लोगों के कोरोना सैंपल लेने की मुहिम को तेज कर दिया है। क्षेत्र में 1864 सैंपलाें की जांच करने के साथ 3241 लोगों की स्क्रीनिंग कर सुनिश्चित किया गया कि उनके संक्रमण के लक्षण नही हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 20 Sep 2021 12:51 PM (IST)Updated: Mon, 20 Sep 2021 12:51 PM (IST)
Coronavirus In Ladakh : लेह में कोरोना के मामलों में तेजी, 3 दिनों में सामने आए करीब 100 मामले
कोरोना वैक्सीनेशन की दूसरी डोज लगाने के लिए बड़े पैमाने पर कार्रवाई की जा रही है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के लेह जिले मे संक्रमण के 28 नए मामले आने से क्षेत्र में इलाज करवा रहे संक्रमित मरीजाें की संख्या 134 हो गई है।

prime article banner

लेह में कोरोना के मामलों में तेजी के चलते तीन दिनों में संक्रमण के करीब सौ मामले सामने आ चुके हैं। लद्दाख में कोरोना संक्रमण के मामलों में सितंबर के दूसरे पखवाड़े में तेजी आने लगी थी। ऐसे में 17 सितंबर को लद्दाख में सामने आए 70 मामलों में से कारगिल में सिर्फ 1 मामला है। ऐसे में इस समय लद्दाख में इलाज करवा रहे मरीजों में से 131 मामले लेह जिले में हैं तो वहीं 3 मामले कारगिल जिले में हैं।

लेह में संक्रमण के मामलों में तेजी के चलते स्वास्थ्य विभाग ने लोगों के कोरोना सैंपल लेने की मुहिम को तेज कर दिया है। क्षेत्र में 1864 सैंपलाें की जांच करने के साथ 3241 लोगों की स्क्रीनिंग कर सुनिश्चित किया गया कि उनके संक्रमण के लक्षण नहीं हैं। लद्दाख में बाहर से आ रहे पर्यटकों व क्षेत्र के निवासियों की कड़ी निगरानी की जा रही है। इस समय लद्दाख में कोरोना की रोकथाम कर पर्यटन को बढ़ावा देने की कोशिश जा रही है।

इस समय लद्दाख में कोरोना कर रोकथाम के लिए लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन की दूसरी डोज लगाने के लिए बड़े पैमाने पर कार्रवाई की जा रही है। अब तक 45 साल से उपर के आयुवर्ग में 79273 लोगों को कोरोना का दूसरा टीका लगाया गया है। वहीं दूसरी ओर 18 वष से उपर के आयुवर्ग में 53131 युवाओं को कोरोना का दूसरा टीका लगा दिया गया है।

लद्दाख स्वास्थ्य विभाग की टीमें उन इलाकों की निगरानी कर रही हैं यहां से संक्रमण के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं।  वहीं लद्दाख प्रशासन ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक बार फिर लोगों से कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जारी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करने की हिदायत दी है। उन्होंने कहा कि नियमों का पालन न करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.