Move to Jagran APP

Corona Vaccine In Jammu: विशेष टीकाकरण अभियान में दिख रहा उत्साह, 34,000 लोगों ने दूसरे दिन वैक्सीन ली

डिप्टी कमिश्नर जम्मू अंशुल गर्ग ने भी महिलजा कालेज गांधीनगर सुपर स्पेशलिटी अस्पताल जम्मू और मुबारक मंडी हेरिटेज कांप्लेक्स में बने टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि जिले में विशेष टीकाकरण अभियान में 32 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 27 May 2021 07:39 AM (IST)Updated: Thu, 27 May 2021 07:40 AM (IST)
Corona Vaccine In Jammu: विशेष टीकाकरण अभियान में दिख रहा उत्साह, 34,000 लोगों ने दूसरे दिन वैक्सीन ली
जिला प्रशासन का प्रयास है कि अभियान के तहत अधिकतम लोगों का टीकाकरण हो।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू-कश्मीर में 18-45 साल के आयु वर्ग में शुरू किए गए विशेष टीकाकरण अभियान में दूसरे दिन भी उत्साह देखने को मिला। 34 हजार से अधिक लोगों ने दूसरे दिन भी वैक्सीन ली। दो दिनों में 54 हजार के करीब लोगों का टीकाकरण हो गया है। हालांकि 45 साल से अधिक आयु वर्ग में चार जिलों को छोड़ दिया जाए तो अन्य अभी लक्ष्य से काफी दूर हैं।

loksabha election banner

स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग से मिले आंकड़ाें के अनुसार जम्मू संभाग में जम्मू, कठुआ, राजौरी और ऊधमपुर जिले और कश्मीर संभाग में अनतंनाग, बारामुला, बडगाम, श्रीनगर जिलों में चल रहे विशेष अभियान के दौरान दूसरे दिन पत्रकारों, पर्यटन उद्याग से जुड़े लोगों, वकीलों, दुकानदारों, रेहड़ी और ढावा वालों व ड्राइवरों का टीकाकरण हुआ। सूचना निदेशालय जम्मू में दूसरे दिन 200 पत्रकारों का टीकाकरण हुआ। डिप्टी डायरेक्टर गुल हन नोडल अधिकारी थे।

वहीं दूसरे दिन जम्मू जिले में 6312 लोगों ने टीकाकरण करवाया। वहीं ऊधमपुर में 4512, राजौरी में 4903 और कठुआ में 5101 लोगों को वैक्सीन दी गई। वहीं कश्मीर में अनतंनाग, श्रीनगर, बडगाम और बारामुला में 13,421 लोगों का टीकाकरण हुआ। कुल 34,249 लोगों का टीकाकरण हुआ। पहले दिन बीस हजार से अधिक लोगों का टीकाकरण हुआ था। हाई कोर्ट, जिला कोर्ट कांप्लेक्स,में वकीलों को वैक्सीन दी गई जबकि सूचना विभाग के जम्मू और कश्मीर के निदेशालयों में पत्रकारों का टीकाकरण हुआ ।

श्रमिको को प्राथमिक चिकित्सा केंद्र चकरोई और सीएचसी खोड़, ट्रक, बस, टैक्सी, आटो रिक्शा चालकों को वेयर हाउस तथा आरटीओ कार्यालय ट्रांसपोर्ट नगर जम्मू में टीकाकरण हुआ। इसी तरह समाज कल्याण विभाग के अधीन आने वाले वगों को जीबी पंत अस्पताल, सीएचसी कोट भलवाल, सीएचसी अखनूर, सीएचसी बिश्नाह, सीएचसी आरएस पुरा, प्राथमिक चिकित्सा केंद्र शास्त्री नगर, सीएचसी अरनिया, पीएचसी घौ मन्हासा और पीएचसी ज्यौडियां में टीकाकरण हुआ।

डिप्टी कमिश्नर जम्मू अंशुल गर्ग ने भी महिलजा कालेज गांधीनगर, सुपर स्पेशलिटी अस्पताल जम्मू और मुबारक मंडी हेरिटेज कांप्लेक्स में बने टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि जिले में विशेष टीकाकरण अभियान में 32 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन का प्रयास है कि अभियान के तहत अधिकतम लोगों का टीकाकरण हो।

वहीं 45 साल से अधिक आयु वर्ग में जम्मू और शोपियां जिले में सौ फीसद लक्ष्य हासिल कर लिया गया। गांदरबल में 99.96 फीसद और सांबा जिले में 97.33 फीसद लोगों का टीकाकरण हुआ। कुल 67.72 फीसद लोगों का टीकाकरण ही हो पाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.