Move to Jagran APP

स्वास्थ्य कर्मियों को लगाई गई कोरोना वैक्सीन

संवाद सहयोगी बिश्नाह/विजयपुर उपजिला अस्पताल में वीरवार को कई स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोन

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 06:00 AM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 06:00 AM (IST)
स्वास्थ्य कर्मियों को लगाई गई कोरोना वैक्सीन
स्वास्थ्य कर्मियों को लगाई गई कोरोना वैक्सीन

संवाद सहयोगी, बिश्नाह/विजयपुर : उपजिला अस्पताल में वीरवार को कई स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। अभी यह अभियान सात दिन तक चलेगा। बीएमओ बिश्नाह डॉक्टर राकेश मंगोत्रा के अनुसार जिस दिन से वैक्सीन लांच हुई है, तब से अभी तक 150 लोगों, जिसमें स्वास्थ्य कर्मियों, आशा वर्करों, आंगनबाड़ी वर्कर शामिल है, को कोरोना वैक्सीन लगा चुके हैं। हमने सभी स्वास्थ्य कर्मियों, आंगनबाड़ी वर्कर्स, आशा वर्कर्स, पुलिसकर्मी, नगर पालिका कर्मचारी आदि का डाटा मंगवाया है। उनको वैक्सीन के बारे में जानकारी दे दी है। एक-दो दिन में नगरपालिका कर्मचारियों व तहसील कर्मचारियों को भी यह वैक्सीन लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है कि हमारे देश में बनी वैक्सीन से कोरोना का इलाज हो रहा है। वीरवार को भी इस वैक्सीन की खुराक स्वास्थ्य कर्मचारियों को दी गई, जिसमें अस्पताल के डॉक्टर, सुपरवाइजर सहित कई हेल्थ वर्कर शामिल रहे। हम बाकी कोरोना वारियर्स से अपील करते हैं कि इस वैक्सीन को निडर होकर लगवाएं और सुरक्षित रहें। इस मौके पर सुरजीत कुमार, डॉक्टर राजीव भगत, डाक्टर विजय कुमार, डाक्टर कैलाश चंद्र, तरसेम शर्मा सहित अन्य स्टाफ मौजूद था।

loksabha election banner

उधर, वीरवार को विजयपुर इमरजेंसी अस्पताल व सीएचसी रामगढ़ के 52 स्वास्थ्य कर्मियों ने वैक्सीन लगवाई। इमरजेंसी अस्पताल विजयपुर के मेडिकल आफिसर डा. क्यूम हुसैन ने खुद पहला टीका लगवाया। उन्होंने लोगों से अपील की कि कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। इसलिए हर स्वास्थ्य कर्मी व अन्य वर्कर बिना किसी डर के इस वैक्सीन को लगवाएं।

सरकारी आदेशानुसार पहले चरण में इस कोरोना टीकाकरण अभियानों के चलते स्वास्थ्य विभाग से जुड़े हर सदस्य को कोरोना वैक्सीन देने की प्रक्रिया को जल्द मुकाम तक पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। इसके बाद दूसरे चरण की कोरोना वैक्सीन प्रक्रिया का शुभारंभ होगा जिसमें किस सरकारी विभाग को चुना जाएगा उसकी सूचना सार्वजनिक की जाएगी। जिला स्तर प्रमुख सरकारी अस्पतालों में शुरू हुई इस कोरोना वैक्सीन प्रक्रिया के चलते अभी भी लोगों में संशय बरकरार है। जहां तक स्वास्थ्य विभागीय अधिकारी, कर्मचारी व पैरा-मेडिकल स्टाफ इस टीकाकरण अभियान का समर्थन करने से हिचक रहे हैं। हर तरफ फैल रही तरह-तरह की अफवाहों को ध्यान में रखकर इस कोरोना वैक्सीन टीकाकरण का समर्थन खुलकर नहीं हो रहा। इस कोरोना वैक्सीन टीकाकरण अभियान के बरकरार संशय को दूर करते हुए बीएमओ रामगढ़ डा. कुलविदर सिंह ने कहा कि भारत में शुरू हुए इस टीकाकरण अभियान पर सरकारी, गैर सरकारी, सामाजिक व स्थानीय वर्ग के लोगों द्वारा पूरा समर्थन करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से कारगार है और इसके इस्तेमाल से किसी किस्म के साइडइफेक्ट की गुंजाइश नहीं है। जिला सांबा के सिर्फ दो अस्पतालों में इस टीकाकरण अभियान की शुरूआत हुई है। अभी इस टीकाकरण अभियान की पीएचसी स्तर पर भी शुरूआत होनी बाकी है। लिहाजा इस घातक रोग से खुद को मुक्त बनाने के लिए लोग टीकाकरण अभियानों का समर्थन करें ताकि हमारा देश एक कोरोना रोग मुक्त देश बन सके। भारत में बनी इस कोरोना वैक्सीन को देश के दोस्त देशों में भारी मांग है और भारत अपने दोस्त देशों की मांग को पूरा करने पर बल दे रहा है। लेकिन अगर देश के लोग ही इस कोरोना वैक्सीन टीकाकरण अभियानों का खुलकर समर्थन नहीं करेंगे तो मित्र देशों में उसका क्या असर पड़ेगा यह तो भविष्य ही तय करेगा। लिहाजा लोग खुलकर इस कोरोना वैक्सीन टीकाकरण अभियानों का समर्थन करें और देश को कोरोना मुक्त राष्ट्र बनाने में सहयोग दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.