16.03 प्रतिशत पहुंचा जम्मू में कोरोना संक्रमण दर, अब तक का उच्चतम रिकार्ड

शुक्रवार को जम्मू जिले में तीन नए माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए। इन तीन इलाकों में कोविड-19 के अधिक मामले आने पर जम्मू जिला प्रशासन ने इन क्षेत्रों को माइक्रो कंटनेमेंट जोन घोषित कर दिया है। डिप्टी कमिश्नर अंशुल गर्ग की ओर से इस संदर्भ में आदेश जारी किया गया।

Rahul SharmaPublish: Fri, 21 Jan 2022 08:53 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 08:53 PM (IST)
16.03 प्रतिशत पहुंचा जम्मू में कोरोना संक्रमण दर, अब तक का उच्चतम रिकार्ड

जम्मू, जागरण संवाददाता : जम्मू जिले में कोरोना महामारी का प्रकोप लगातार वृद्धि की ओर है। शुक्रवार को जम्मू जिले में कोरोना संक्रमण दर 16.03 प्रतिशत रही। वीरवार को यह दर 15.21 प्रतिशत रिकार्ड की गई थी। जिले में शुक्रवार को 1306 नए मामले सामने आए। जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा शुक्रवार को बढ़कर 7540 तक पहुंच गया। हालांकि शुक्रवार को 438 लोग स्वस्थ भी हुए। शुक्रवार को जिले में आज तक के सबसे अधिक 1306 नए मामले रिपोर्ट हुए जिनमें से 9 लोग ऐसे थे जो बाहरी राज्यों से आए थे और शेष 1297 लोग स्थानीय है जिनकी कोई ट्रेवल हिस्ट्री भी नहीं है।

शुक्रवार को जम्मू जिले में तीन नए माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए। इन तीन इलाकों में कोविड-19 के अधिक मामले आने पर जम्मू जिला प्रशासन ने इन क्षेत्रों को माइक्रो कंटनेमेंट जोन घोषित कर दिया है। जम्मू के डिप्टी कमिश्नर अंशुल गर्ग की ओर से इस संदर्भ में आदेश जारी किया गया। आदेश में कहा गया कि इन क्षेत्रों में कोविड-19 के मामलों में अचानक आई वृद्घि को देखते हुए और क्षेत्रीय व आसपास के लोगों की सुरक्षा व स्वास्थ्य को देखते हुए इन क्षेत्रों को तत्काल प्रभाव से माइक्रो कंटनेमेंट जोन घोषित किया गया है।

अगले आदेश तक इन क्षेत्रों में लॉकडाउन रहेगा और केवल आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई की अनुमति होगी। किसी को भी इन क्षेत्रों से बाहर आने या भीतर जाने की अनुमति नहीं होगी। किसी भी आपात स्थिति में क्षेत्रीय लोग 0191-2571616 या 0191-2571912 पर संपर्क कर सकते हैं।

ये क्षेत्र बने माइक्रो कंटनेमेंट जोन : तहसील : जम्मू थाना : बख्शी नगरक्षेत्र : न्यू प्लाट में कृष्णा बिल्डिंग के निकट फ्लैट नंबर 695 के साथ लगती गली।

तहसील : जम्मू थाना : बख्शी नगरक्षेत्र : तालाब तिल्लो के वसंत विहार में कमला पैलेस के निकट मकान नंबर ए-17 के साथ लगती गली।

तहसील : जम्मू नार्थ थाना : दोमानाक्षेत्र : बरनाई के वार्ड नंबर पांच में मकान नंबर 50 के साथ लगती गली।

शनिवार को शिखर पर पहुंचेंगे केस : प्रदेश प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना महामारी की तीसरी लहर को लेकर जो आकलन किया है, उसके मुताबिक 22 जनवरी को जम्मू जिले में कोविड-19 के केस शिखर पर पहुंचेंगे। जम्मू के डिप्टी कमिश्नर की ओर से जिला स्तर पर आंकड़े पेश किए है जिसके मुताबिक पहली लहर के दौरान सितंबर 2020 में सर्वाधिक केस दर्ज हुए थे। दूसरी लहर में मई 2021 में कोरोना केस शिखर पर थे और इस बार तीसरी लहर में 22 जनवरी को जिले में सर्वाधिक केस आने का अनुमान लगाया गया है।

Edited By Rahul Sharma

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम