Move to Jagran APP

लद्दाख में कोरोना संक्रमितों के ठीक होने की दर हुई 82 प्रतिशत, 64 नए मामले सामने आए, 80 ठीक हुए

वहीं रविवार को ठीक हुए 80 मरीजों में से 73 लेह से 7 कारगिल जिले से हैं। वहीं दूसरी ओर कोरोना संक्रमण से मौताें के मामले में कारगिल लेह जिले से आगे है। अब तक लद्दाख में संक्रमण से हुई 66 मौतों में से 38 कारगिले जिले में हुई हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 11:45 AM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 11:45 AM (IST)
लद्दाख में कोरोना संक्रमितों के ठीक होने की दर हुई 82 प्रतिशत, 64 नए मामले सामने आए, 80 ठीक हुए
लेह में जिन इलाकों में संक्रमण के अधिक मामले हैं वहां पर प्रचार के लिए परहेज किया जा रहा है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में कोरोना संक्रमण से निपटने की मुहिम के चलते संक्रमितों के ठीक होने की दर 82 प्रतिशत से उपर पहुंच गई है। उपराज्यपाल प्रशासन की ओर से संक्रमण को आगे बढ़ने से रोकने के लिए लगातार कदम उठाए जा रहे हैं। पंद्रह अक्टूबर तक लद्दाख में मरीजों के ठीक होने की दर 80 प्रतिशत के करीब थी। अब इसमें 2 प्रतिशत वृद्धि हुई है। लद्दाख के कारगिल जिला में संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर 89 प्रतिशत है तो वहीं है तो वहीं लेह जिले में मरीजों के ठीक होने की दर इस समय 79 प्रतिशत है।

loksabha election banner

लद्दाख में अब तक संक्रमण के 5598 मामले सामने आए हैं व इनमें से 4615 लोग ठीक होकर घरों को लौटें हैं। लद्दाख में इस समय उपचाराधीन 917 मरीजों में से 755 लेह व 162 कारगिल जिले में हैं। अधिकतर संक्रमिताें का घरों में इलाज चल रहा है। कारगिल जिले में काफी हद तक प्रशासन ने संक्रमण के मामले पर काबू पाया है। अस्पतालों में बेहतर उपचार के लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है।

ऐसे हालात में लद्दाख में रविवार को सामने आए कोरोना संक्रमण के नए 64 मामलों में से 62 लेह से कारगिल जिले से कोरोना संक्रमण के सिर्फ दो मामले ही सामने आए। वहीं रविवार को ठीक हुए 80 मरीजों में से 73 लेह से 7 कारगिल जिले से हैं। वहीं दूसरी ओर कोरोना संक्रमण से मौताें के मामले में कारगिल लेह जिले से आगे है। अब तक लद्दाख में संक्रमण से हुई 66 मौतों में से 38 कारगिले जिले में हुई हैं। लेह में कोरोना संक्रमण के कारण अब तक 28 मौतें हुई हैं।

लेह में इस समय हिल काउंसिल चुनाव के लिए प्रचार चल रहा है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की टीमें राजनीतिक दलों के प्रचार पर भी पैनी नजर रखे हुए हैं। राजनीतिक दल भी प्रचार करते समय कोरोना संक्रमण की रोकथाम संबंधी हिदायतों का पालन कर रहे हैं। जिन इलाकों में संक्रमण के अधिक मामले सामने आ रहे हैं वहां पर प्रचार के लिए रैलियां करने से परहेज किया जा रहा है।

इसी बीच कोरोना से निपटने के लिए बड़े पैमाने पर टेस्ट करने के साथ लेह व कारगिल में बाहर से आने वाले सभी लोगों की कोराेना स्क्रीनिंग की जा रही है। ऐसे में दो दिनों में लद्दाख में एयरपोर्ट, लेह व खल्सी में सार्वजनिक वाहनों, ट्रकों, निजी वाहनों में आने वाले 900 के करीब लोगों की कोरोना की स्क्रीनिंग की गई है। इनमें से अधिकतर लोगों की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट आना बाकी है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.