Move to Jagran APP

Corona Death in Jammu Kashmir: कोरोना संक्रमित 5 और मरीजों की मौत, आंकड़ा 211 पहुंचा

वहीं बारामुला में 45 कुलगाम 23 शोपियां 17 अनतंनाग 17 बडगाम 15 कुपवाड़ा 11 जम्मू 11 पुलवामा सात गांदरबल चार बांडीपोरा तीन डोडा दो पुंछ उधमपुर राजौरी और कठुआ में एक है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 16 Jul 2020 12:52 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jul 2020 02:42 PM (IST)
Corona Death in Jammu Kashmir: कोरोना संक्रमित 5 और मरीजों की मौत, आंकड़ा 211 पहुंचा
Corona Death in Jammu Kashmir: कोरोना संक्रमित 5 और मरीजों की मौत, आंकड़ा 211 पहुंचा

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का सिलसिला जारी है। पांच और मरीजों की मौत होने के साथ ही मरने वालों कां आंकड़ा 211 हो गया है। वीरवार को मरने वालों में बारामुला, कोकरनाग और अनतंनाग के मरीज शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार खाजाबाग बारामुला के रहने वाले 65 वर्षीय मरीज की मौत शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल सांइसेस में हुई। उसे सात जुलाई को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

loksabha election banner

मरीज निमोनिया और सांस संबंधी समस्या से पीड़ित था। सुबह सात बजे के करीब उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं कोकरनाग की रहने वाली 60 साल की महिला को मेडिकल कालेज श्रीनगर में भर्ती करवाया गया था। उसे कई बीमारियां थी। 13 जुलाई को उसकी मौत हो गई और अगले दिन ही उसका अंतिम संस्कार हो गया। लेकिन परिजनों का कहना है कि उन्हें कोविड नियमा बरतने के लिए नहीं कहा गया था। इस कारण उसके संस्कार में बड़ी संख्या में लोग आए थे। हम अनपढ़ हैं और हमें कहा जा रहा है कि पूरे परिवार के टेस्ट होने हैं।

वहीं एक मौत सोपोर की रहने वाली 60 साल की महिला की हुई। उसे 13 जुलाई को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। स्किम्स के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा. फारूक जान के अनुसार महिला की मौत सुबह चार बजे हुई। दिन में पांचवीं मौत लडूरा के रहने वाले 85 वषीय मरीज की हुई। उसे निमोनिया के अलावा कई बीमारियां थीञ इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इसके साथ ही मरने वालों की संख्या 211 हो गई है। इनमें 193 कश्मीर में और 18 जम्मू संभाग के हैं।

श्रीनगर जिले में सबसे अधिक 50 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं बारामुला में 45, कुलगाम में 23, शोपियां 17, अनतंनाग 17, बडगाम 15, कुपवाड़ा 11, जम्मू 11, पुलवामा सात, गांदरबल चार, बांडीपोरा तीन, डोडा दो, पुंछ, उधमपुर, राजौरी और कठुआ में एक-एक मरीज की मौत हुई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.