Move to Jagran APP

Corona Alert In Ladakh : लद्दाख में सभी स्कूल 4 जुलाई से 15 दिनों के लिए बंद, मास्क पहनना भी अनिवार्य हुआ

Corona Alert In Ladakh लद्दाख में इस समय कोरोना संक्रमण के सभी 79 मामले लेह जिले में हैं। वहीं कारगिल जिले में कोरोना संक्रमण का कोई मामला नही है। ऐसे में लेह जिले में पर्यटन के सीजन में कोराेना की रोकथाम के लिए सख्त कदम उठाए जा रहे हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 01:05 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 01:05 PM (IST)
Corona Alert In Ladakh : लद्दाख में सभी स्कूल 4 जुलाई से 15 दिनों के लिए बंद, मास्क पहनना भी अनिवार्य हुआ
कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए स्कूलों को 15 दिन के लिए बंद कर लिया जाए।

जम्मू्, राज्य ब्यूरो : लद्दाख में कोरोना महामारी ने फिर से दस्तक देना शुरू कर दिया है। एकाएक कोरोना के बढ़ते मामलों ने लद्दाख प्रशासन की चिंताएं बढ़ा दी हैं। यही वजह है कि  लद्दाख प्रशासन ने क्षेत्र में कोरोनों के बढ़ते मामलों को देखते हुए लेह जिले में 4 जुलाई से क्षेत्र के सभी स्कूलों को पंद्रह दिन की गर्मियों की छ़ुट्टियों के लिए बंद करने का अहम फैसला किया है।

loksabha election banner

लेह के डिप्टी कमिश्नर श्रीकांत सूसे ने शुक्रवार को इस सबंध में आदेश जारी कर सरकारी व निजी स्कूलों को 4 स्कूलों से विद्यार्थियों को छ़ट्टियां देने की हिदायत दी। यह कार्रवाई इस संबंध में लद्दाख अटानमस हिल डेवेलपमेंट काउंसिल की बैठक में हुए फैसले के बाद की गई। तय किया कि जिले में कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए स्कूलों को 15 दिन के लिए बंद कर लिया जाए।

इस समय लद्दाख के लेह जिले में कोरोना तेजी से फैल रहा है। शुक्रवार को लेह जिले में संक्रमण के 7 नए मामले सामने आए। लद्दाख में इस समय कोरोना संक्रमण के सभी 79 मामले लेह जिले में हैं। वहीं कारगिल जिले में कोरोना संक्रमण का कोई मामला नही है। ऐसे में लेह जिले में पर्यटन के सीजन में कोराेना की रोकथाम के लिए सख्त कदम उठाए जा रहे हैं।

इससे पहले वीरवार को लेह जिला प्रशासन ने मास्क पहनने को अनिवार्य कर दिया था। पांच न पहनने वालों को पांच सौ रूपये का जुर्माना किया जाएगा। यह अादेश आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत लिया गया था।

स्वास्थ्य विभाग, पुलिस प्रशासन को भी निर्देश दिए गए हैं कि जिले में मास्क पहनने को आदेश को सख्ती से प्रभावी बनाया जाए। ऐसे में शुक्रवार से लेह जिले में स्वास्थ्य विभागों की टीमों ने कोरोना की रोकथाम संबंधी हिदायतों को सख्ती से प्रभावी बनाने की दिशा में अपनी कार्यवाही शुरू कर दी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.