Move to Jagran APP

J&K Congress: कांग्रेस ने कोरोना से बढ़ती मौतों पर जताई चिंता, सरकार ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए ठोस कदम नहीं उठाए

कांग्रेस के पूर्व मंत्री योगेश साहनी ने भी कोरोना महामारी फैलने के लिए सरकार द्वारा व्यापक बंदोबस्त नहीं किए जाने पर मोदी सरकार को पूरी तरह से जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि सरकार के पास इस महामारी से निपटने के लिए पूरा एक साल था

By Vikas AbrolEdited By: Published: Sun, 02 May 2021 07:40 AM (IST)Updated: Sun, 02 May 2021 07:40 AM (IST)
J&K Congress: कांग्रेस ने कोरोना से बढ़ती मौतों पर जताई चिंता, सरकार ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए ठोस कदम नहीं उठाए
कांग्रेस के पूर्व मंत्री योगेश साहनी ने मोदी सरकार को पूरी तरह से जिम्मेदार ठहराया है।

जम्मू, जागरण संवाददाता । प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने जम्मू-कश्मीर में कोरोना मरीजों की मौतों के लगातार बढ़ते आंकड़े पर चिंता प्रकट करते हुए कहा है कि सरकार की नाकामियों के कारण आज लोगों को अपनी जान से हाथ धौने पड़ रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने सरकार के प्रबंधों पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि पिछले साल मार्च में कोरोना महामारी ने जोर पकड़ा था लेकिन सरकार ने पिछले एक साल में इस महामारी से निपटने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए। यहीं कारण है कि आज लोग ऑक्सीजन की कमी के कारण दम तोड़ रहे हैं।

loksabha election banner

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री रमण भल्ला व पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रविंद्र शर्मा ने जम्मू-कश्मीर में कोरोना मरीजों की मौतों के लिए स्वास्थ्य ढांचे में खामियों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा है कि बड़े दुख की बात है कि आज लोगों को अस्पताल में उपचार नहीं मिल रहा और उपचार के अभाव में लोग दम तोड़ रहे हैं। अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी कमी की खबरों पर चिंता प्रकट करते हुए दोनों नेताओं ने कहा कि प्रदेश के उपराज्यपाल समेत आला अधिकारियों को अस्पतालों का दौरा करना चाहिए और तीमारदारों से बात करनी चाहिए, ताकि उन्हें वास्तविक हालात की जानकारी मिल सके।

कांग्रेस के पूर्व मंत्री योगेश साहनी ने भी कोरोना महामारी फैलने के लिए सरकार द्वारा व्यापक बंदोबस्त नहीं किए जाने पर मोदी सरकार को पूरी तरह से जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि सरकार के पास इस महामारी से निपटने के लिए पूरा एक साल था लेकिन सरकार ने समय रहते अपने स्वास्थ्य ढांचे को सक्षम नहीं बनाया, जिसके चलते आज ऐसे हालातों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा है कि अप्रैल महीने में जम्मू-कश्मीर में 289 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो गई है और 45 हजार से ज्यादा मरीज हो गए हैं।

उन्होंने कहा कि आज देश में चार लाख से अधिक मरीज आए है और हर तरफ त्राही मची हुई है। अस्पतालों में लोगों को उपचार नहीं मिल रहा और सरकार दावें कर रही है कि इस महामारी से निपटने के लिए उनके पास पर्याप्त प्रबंध है।इस महामारी से जूझ रहे स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों की सराहना करते हुए दोनों नेताओं ने कहा है कि इस मुश्किल घड़ी में कांग्रेस पार्टी का हर कार्यकर्ता उनके साथ खड़ा है। दोनों नेताओं ने सामाजिक संस्थाओं, व्यापारिक संगठनों व स्वयं सेवियों से भी छोटे-छोटे ग्रुप बनाकर पीड़ितों की मदद के लिए आगे आने की अपील की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.