Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: पेट्रोल-महंगाई, राज्य का दर्जा बहाल करवाने के मुद्दे पर कांग्रेस का प्रदर्शन, राजभवन की ओर कूच का किया प्रयास

पेट्रोल डीजल के दाम में बढ़ोतरी महंगाई जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने के मुद्दे पर कांग्रेस ने अपना आंदोलन जारी रखते हुए शनिवार को शहर के पाटा बोहड़ी इलाके में विरोध प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने राजभवन की तरफ बढ़ने का प्रयास किया पुलिस ने नाकाम बना दिया।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Sat, 27 Mar 2021 05:18 PM (IST)Updated: Sat, 27 Mar 2021 05:18 PM (IST)
Jammu Kashmir: पेट्रोल-महंगाई, राज्य का दर्जा बहाल करवाने के मुद्दे पर कांग्रेस का प्रदर्शन, राजभवन की ओर कूच का किया प्रयास
कार्यकर्ताओं ने राजभवन की तरफ बढ़ने का प्रयास किया जिसे पुलिस ने नाकाम बना दिया।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । पेट्रोल, डीजल के दाम में बढ़ोतरी, महंगाई, जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने के मुद्दे पर कांग्रेस ने अपना आंदोलन जारी रखते हुए शनिवार को शहर के पाटा बोहड़ी इलाके में विरोध प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने राजभवन की तरफ बढ़ने का प्रयास किया जिसे पुलिस ने नाकाम बना दिया। इस दौरान कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हल्की धक्का मुक्की भी हो गई।

loksabha election banner

पार्टी के गैर संगठित वर्कर्स सैल की तरफ से आयोजित इस विरोध प्रदर्शन में उप प्रधान रमण भल्ला, पूर्व मंत्री मुलाराम, मुख्य प्रवक्ता रविंद्र शर्मा व अन्य नेता शामिल हुए। कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कहा कि महंगाई से आम आदमी का जीना मुश्किल हो गया है। इस मौके पर रमण भल्ला ने कहा कि पूर्व यूपीए सरकार के समय में जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का मूल्य महंगा था तो उस समय पेट्रोल के दाम कम थे। तब उस समय भाजपा इस मुद्दे को काफी तूल देती थी। अब अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का मूल्य कम है लेकिन पेट्रोल का मूल्य एक सौ रुपये लीटर को छू रहा है। आवश्यक वस्तुओं के दाम में बढ़ोतरी हो रही है। बेरोजगारी बढ़ रही है।

मोदी सरकार ने लोगों का विश्वास खो दिया है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रविंद्र शर्मा ने कहा कि सरकार टैक्स को इकट्ठा करने में जुटी हुई मगर महंगाई बढ़ती जा रही है। गैर संगठित क्षेत्र के लोगों के लिए परेशानियां अधिक बढ़ रही है। संपत्ति टैक्स को वापिस लिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करवाने के लिए पार्टी अपना आंदोलन जारी रखेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.