This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Jammu: सूने बाजार सूनी सड़कें, जम्मू में संपूर्ण लॉकडाउन, रेपिड टेस्ट से संक्रमितों के मिलने के बाद लोग भी सकते में

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इस वीकेंड लॉकडाउन को चलाया जा रहा है और अब जब पूरे शहर में कोरोना के रेपिड टेस्ट होने के बाद पॉजिटिव लोगों की संख्या बढ़ने लगी है।

Rahul SharmaSat, 29 Aug 2020 03:11 PM (IST)
Jammu: सूने बाजार सूनी सड़कें, जम्मू में संपूर्ण लॉकडाउन, रेपिड टेस्ट से संक्रमितों के मिलने के बाद लोग भी सकते में

जम्मू, जागरण संवाददाता: जम्मू जिला प्रशासन के आदेशानुसार शुक्रवार शाम से शुरू हुए तीसरे वीकेंड लॉकडाउन का शनिवार को शहर की सड़कों पर असर दिखा। जम्मू जिले के तमाम हिस्सों में गैर जरूरी सामान की दुकानें और यातायात सेवाएं बंद रही। सोमवार सुबह छह बजे तक जारी रहने वाले इस लॉकडाउन में केवल दवाई, दूध-दही व फल-सब्जी की दुकानों को ही खोलने की अनुमति रही। लॉकडाउन में सभी यातायात सेवाएं भी बंद रही और लोगों को केवल इमरजेंसी में ही बाहर निकलने की अनुमति दी गई। इस वीकेंड लॉकडाउन को लेकर जम्मू जिला प्रशासन ने 19 जुलाई को आदेश जारी किया था और 60 घंटे का यह छठा वीकेंड लॉकडाउन है जो सोमवार सुबह छह बजे तक जारी रहेगा।

 

जम्मू शहर में हर सप्ताह शुक्रवार शाम छह बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक लगने वाले इस लॉकडाउन की अहमियत को भी लेाग समझ रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इस वीकेंड लॉकडाउन को चलाया जा रहा है और अब जब पूरे शहर में कोरोना के रेपिड टेस्ट होने के बाद पॉजिटिव लोगों की संख्या बढ़ने लगी है तो लोग खुद भी भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचना चाहते हैं। प्रशासन की ओर से बाजारों में स्वास्थ्य टीमों को भेज वहां राह चलते लोगाें के कोरोना टेस्ट करवाए जा रहे हैं लेकिन इसके नतीजे चौंकाने वाले सामने आ रहे हैं। इन टेस्ट से बिना लक्षण वाले कोरोना संक्रमितों का विस्फोट सामने आ रहा है और इन बिना लक्षण के संक्रमितों को प्रशासन की ओर से उनके घरों में ही क्वारंटाइन किया जा रहा है।

 

शुरूआत में लोगों ने वीकेंड लॉकडाउन को लेकर शंका जताई थी लेकिन अब बाजारों में चलते फिरते कोरोना संक्रमितों के मिलने से लोग भी परेशान हैं। एसएसपी जम्मू श्रीधर पॉटिल का कहना है कि लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए पुलिस पूरी तैयारी से काम कर रही है। नाके लगाकर बिना वजह बाहर निकलने वाले लोगों को रोका जा रहा है लेकिन किसी आपात स्थिति में निकलने वाले लोगों को जाने की इजाजत दी जा रही है। शहर में दूध दही, सब्जियों की दुकानें खुली हैं ताकि लोगों को जरूरत का सामान मिलता रहे।

पूर्व में जारी आदेशानुसार प्रशासन की ओर से शुक्रवार शाम को ही लॉकडाउन लागू कर दिया गया था। लॉकडाउन को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए पुलिस की ओर से तमाम प्रबंध किए गए थे। हालांकि इस दौरान पुलिस को शहर के किसी इलाके में भी सख्ती करने की जरूरत नहीं पड़ी और लोग स्वयं ही लॉकडाउन का पालन करते दिखे। पुलिस ने हालांकि जिले के मुख्य बाजारों, चौराहों पर तारबंदी कर रखी थी और सड़कों पर निकले लोगों से पूछताछ की गई। इस लॉकडाउन में हालांकि फल-सब्जी की दुकानें खोलने की अनुमति थी लेकिन पुराने शहर की फल व सब्जी मंडी शनिवार को बंद रखी।

बैंक रहे खुले: शनिवार को प्रदेश में सभी बैंकों की शाखाएं खुली रही। शनिवार को पहले मुहर्रम के आशूरा का अवकाश था लेकिन शुक्रवार को सरकार की ओर से संशोधित आदेश जारी करते हुए यह अवकाश तीस अगस्त को घोषित किया गया। इसके चलते आज शनिवार को सभी बैंकों में सामान्य रूप से काम हुआ। लॉकडाउन के बीच भी कर्मचारी अपनी ड्यूटी पर पहुंचे। हालांकि इस दौरान बैंकों में ग्राहक कम ही नजर आए।

Edited By: Rahul Sharma

जम्मू में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!