Move to Jagran APP

Coronavirus In Jammu: तीसरी लहर में बच्चों के संक्रमित होने की आशंका, पेडियाट्रिक्स कोविड-19 टास्क फोर्स गठित

Coronavirus In Jammu बालरोग विभाग के एचओडी डा. घनश्याम सैनी को इसका चेयरमैन बनाया गया है।यह कमेटी आधारभूत ढांचे को बढ़ाने के अलावा बच्चों के लिए अलग से आइसीयू बनाने उपकरण खरीदने तथा स्टाफ को जरूरी प्रशिक्षण दिलाने का काम करेगी।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 15 Jun 2021 01:27 PM (IST)Updated: Tue, 15 Jun 2021 01:29 PM (IST)
Coronavirus In Jammu: तीसरी लहर में बच्चों के संक्रमित होने की आशंका, पेडियाट्रिक्स कोविड-19 टास्क फोर्स गठित
बाल रोग विभाग के डा. संजीव ढिगरा को मेंबर सेक्रेटरी बनाया गया है।

राज्य ब्यूरो, जम्मू: जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर में बच्चों के संक्रमित होने की आशंका जताई जा रही है। इससे बच्चों के बचाव के लिए प्रिंसिपल मेडिकल कालेज जम्मू ने पेडियाट्रिक्स कोविड 19 टास्क फोर्स का गठन किया है।

loksabha election banner

बालरोग विभाग के एचओडी डा. घनश्याम सैनी को इसका चेयरमैन बनाया गया है जबकि एनेस्थीसिया विभाग की एचओडी डा. स्मृति गुलहाटी, मेडिसिन विभाग के एचओडी डा. विजय कुंडल, पैथालाेजी विभाग के एचओडी डा. सुभाष भरद्वाज, गायनाकालोजी विभाग की एचओडी डा. ज्योति हक, बायोकैमिस्ट्री विभाग के एचओडी डा. एएस भाटिया, सीडी अस्पताल के एचओडी डा. राहुल गुप्ता, ब्लड बैंक की एचओडी डा. मीना सिद्धु, एसएमजएस और मेडिकल कालेज जम्मू के मेडिकल सुपरिटेंडेंट को सदस्य बनाया गया है।

बाल रोग विभाग के डा. संजीव ढिगरा को मेंबर सेक्रेटरी बनाया गया है।इसके अलावा बाल रोग विभाग से डा. आशु जम्वाल, प्रीवेंटिव सोश्याल मेडिसिन विभाग से डा. भावना लंगर, सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के डिप्टी मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा. हरजीत राय और सर्जरी विभाग से डा. कैलाश लंगर को भी सदस्य बनाया गया है।यह कमेटी आधारभूत ढांचे को बढ़ाने के अलावा बच्चों के लिए अलग से आइसीयू बनाने, उपकरण खरीदने तथा स्टाफ को जरूरी प्रशिक्षण दिलाने का काम करेगी।

प्रिंसिपल करें डाक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ की हाजिरी की निगरानी : राजकीय मेडिकल कालेज अनतंनाग में डयूटी के समय कुछ डाक्टरों के गैरहाजिर रहने की शिकायतों को डिप्टी कमिश्नर अनतंनाग ने गंभीरता से लिया है। डिप्टी कमिश्नर अनंतनाग डा. पीयूष सिंगला ने कालेज के प्रिंसिपल को निर्देश दिए हैं कि वे सभी डाक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ की हाजिरी की निगरानी करें। यही नहीं उन्होंने यह भी सुनिश्चित बनाने को कहा कि डाक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ रोस्टर के लिहाज से ही डयूटी दें। उन्होंने नियमित तौर पर स्टाफ की हाजिरी उनके कार्यालय में भी भेजने को कहा। इस दौरान डिप्टी कमिश्नर के निर्देशों पर एडिशनल डिप्टी कमिश्नर गुलाम हसन शेख की अध्यक्षता में एक टीम भी जीएमसी अनतंनाग पहुंची। इस टीम में तहसीलदार अनतंनाग भी थे। टीम ने स्टाफ की हाजिरी की जांच की। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि डाक्टरों को अपनी डयूटी नियमित तौर पर देने की जरूरत है। कोरोना महामारी के दौरान तो मरीजों को उनकी और सख्त जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.