Move to Jagran APP

Srinagar: यात्री कर अदालत में 5, भ्रष्टाचार निरोधक अदालत में 7 आरोपितों के खिलाफ आरोपपत्र दायर

अपराध शाखा के प्रवक्ता ने बताया कि मुजीब की शिकायत के आधार पर जब जांच की गई तो आरोप सही पाए गए।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2020 11:26 AM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 11:26 AM (IST)
Srinagar: यात्री कर अदालत में 5, भ्रष्टाचार निरोधक अदालत में 7 आरोपितों के खिलाफ आरोपपत्र दायर
Srinagar: यात्री कर अदालत में 5, भ्रष्टाचार निरोधक अदालत में 7 आरोपितों के खिलाफ आरोपपत्र दायर

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। अपराध शाखा ने यात्री कर अदालत में पांच आरोपितों जबकि भ्रष्टाचार निरोधक अदालत श्रीनगर में सात आरोपिताें के खिलाफ दो आरोपपत्र दायर किए हैं। एक आरोप पत्र शिक्षा विभाग में नौकरी के जाली आदेश थमाकर लाेगों पैसे ऐंठने वाले गिरोह के खिलाफ और दूसरा छात्रों को नकल कराने वाले दो सरकारी कर्मियों के खिलाफ है।

loksabha election banner

अपराध शाखा के प्रवक्ता ने बताया कि शोपियां के रहने वाले रियाज अहमद बट और शहनवाज अहमद रेशी ने बारामुला के अब्दुल रज्जाक तांत्रे, गांदरबल के जाहिद इलियास व पटटन के फारुक अहमद लोन के साथ मिलकर एक गिरोह बना रखा थ। यह लोगों को सरकारी नौकरी का झांसा देकर उनसे पैसे ऐंठते थे। यह लोगों को अपने जाल में फांस उन्हें विभिन्न सरकारी विभागां में नौकरी का जाली आर्डर थमा देते थे। इन लोगां के खिलाफ मुजीव मसूद खान ने शिकायत की थी। उसने आरोप लगाया था कि रियाज अहमद बट व उसके साथियों ने एक सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर उससे 2.3 लाख रुपये लिए हैं। उसे उन्होंने शिक्षा विभाग में नौकरी दिलाने का झांसा देकर एक जाली आर्डर थमा दिया।

अपराध शाखा के प्रवक्ता ने बताया कि मुजीब की शिकायत के आधार पर जब जांच की गई तो आरोप सही पाए गए। रियाज अहमद और उसके साथियों के खिलाफ सभी शिकायतें सही पाए गए। यह लोग पहले अपने लिए एक शिकार की निशानदेही करते और उसके बाद वह उसे सरकारी नाैकरी दिलाने के नाम पर उससे मोटी रकम वसूलते। वह उसे सरकारी विभाग में नाैकरी के नाम एक आदेश भी थमा देते। जब वह नौकरी का अादेश लेकर संबधित कार्यालय में पहुंचता तो उसे अपने साथ हुए धोखे का पता चलता। अपराध शाखा ने इन सभी को हिरासत में ले लिया और जांच पूरी कर आज आरोप पत्र दायर कर दिया।

अपराध शाखा ने आज शिक्षा विभाग से जुड़े दो कर्मियों इम्तियाज असगर और मेहराजुदीन जरगर के खिलाफ अतिरिक्त विशेष जज भ्रष्टाचार निरोधक की अदालत में एक आरोप पत्र दायर किया है। इन दोनों ने एक परीक्षा केंद्र में अपनी ड्यूटी के दौरान छात्रों को नकल करायी और बदले में उनसे एक मोटी रकम ली थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.