Move to Jagran APP

GMC Jammu: जम्मू पहुंची केंद्रीय स्वास्थ्य टीम ने जीएमसी का दौरा कर सुविधाओं काे जांचा, मरीजों से भी की बात

ऑक्सीजन बैड समेत अन्य सुविधाओं पर चर्चा की गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की विशेष टीम सीडी समेत कुछ और अस्पतालों का भी दौरा करेगी।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 19 Sep 2020 06:43 PM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2020 06:43 PM (IST)
GMC Jammu: जम्मू पहुंची केंद्रीय स्वास्थ्य टीम ने जीएमसी का दौरा कर सुविधाओं काे जांचा, मरीजों से भी की बात
GMC Jammu: जम्मू पहुंची केंद्रीय स्वास्थ्य टीम ने जीएमसी का दौरा कर सुविधाओं काे जांचा, मरीजों से भी की बात

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की विशेष टीम आज शनिवार को जम्मू पहुंची। टीम में नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल के निदेशक डॉ. एसके सिंह और एम्स नई दिल्ली के पल्मोनरी क्रिटिकल केयर विभाग के प्रोफेसर डॉ. विजय हडा और विशेषज्ञ डॉ. रमेश शामिल हैं। टीम के दो सदस्य डॉ. विजय हडा और डॉ. रमेश ने गवर्नमेंट मेडिकल कालेज अस्पताल जम्मू का दौरा कर अस्पताल में कोरोना की रोकथाम के लिए किए गए प्रबंधों, मरीजों को दी जा रही सुविधाओं का जायजा लिया।

loksabha election banner

टीम ने जीएमसी के प्रिंसिपल प्रो. नसीब चंद ढींगरा समेत अन्य विशेषज्ञ डाक्टरों से बातचीत की। डॉ. विजय हडा ने कहा कि हमने जीएमसी में सुविधाओं का जायजा लिया है। कोविड 19 की रोकथाम के लिए अस्पताल में सुविधाओं को और बेहतर बनाने पर चर्चा हुई है। हमने बात की है कि अगर कोई जरूरत है तो केंद्र सरकार इसमें और क्या मदद दे सकती है। डॉक्टरों को किस तरह की समस्या पेश आ रही है। हमने पाया है कि कुछ क्षेत्र है जिसमें काम करने की जरूरत है। हम इससे भी बेहतर इलाज दे सकते है। डॉक्टर कुछ समस्याओं को झेल रहे है। हम इन समस्याओं को केंद्र के पास उठाएंगे। कोविड की रोकथाम के लिए कदम उठाएंगे। हम स्थिति का जायजा ले रहे है। कितने बैड है, कोरोना के मामले कितने बढ़ रहे है। मौतों की दर कितने फीसद बढ़ रही है।

इसमें केंद्र सरकार क्या सहयोग दे सकती है, इस पर विचार विमर्श किया गया। ऑक्सीजन, बैड समेत अन्य सुविधाओं पर चर्चा की गई है। हमारी टीम सीडी समेत कुछ और अस्पतालों का भी दौरा करेगी। जीएमसी के प्रिंसिपल डा. नसीब चंद ढींगरा ने कहा कि कोरोना की स्थिति से उपजे हालात, सुविधाओं पर विचार विमर्श किया गया। पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामलों के बढ़ने पर भी चर्चा की गई है। टीम ने लैब का भी दौरा किया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.