Move to Jagran APP

Bovine Smuggling In Jammu : नाका तोड़ कर भाग रहा मवेशी तस्कर गिरफ्तार

Bovine Smuggling In Jammu चालक के पास कोई भी सरकारी आदेश नहीं था। उसे पूछताछ के लिए थाने में ले जाया गया। पुलिस ने ट्रक में से बरामद सभी 12 मवेशियों को स्थानीय लोगों को सुपुर्दनामे पर सौंप दिया।

By Edited By: Published: Sat, 04 Dec 2021 07:21 AM (IST)Updated: Sat, 04 Dec 2021 07:22 AM (IST)
Bovine Smuggling In Jammu : नाका तोड़ कर भाग रहा मवेशी तस्कर गिरफ्तार
चालक के पास कोई भी सरकारी आदेश नहीं था।

जागरण संवाददाता, जम्मू : शहर के मांडा इलाके में पुलिस के नाके पर तैनात जवानों को गच्चा देकर भाग रहे ट्रक चालक को पुलिस कर्मियों ने दबोच लिया। ट्रक के अंदर मवेशी लादे गए थे, जिन्हें जम्मू में कश्मीर घाटी ले जाया जा रहा था। ट्रक चालक को पुलिस कर्मियों ने गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

पक्काडंगा थाने में कश्मीर के कोकरनाग के रहने वाले ट्रक चालक आशिक हुसैन के विरुद्ध जिला आयुक्त के आदेश का उल्लंघन करने और मवेशियों से क्रूरता करने का मामला दर्ज किया गया है। जानकारी के मुताबिक, वीरवार देर रात पुलिस कर्मियों ने मांडा नाके से गुजर रहे ट्रक (जेके02एएच-7169) को रुकने का इशारा किया। ट्रक के चालक ने वाहन को नाके पर रोकने की बजाय उसकी गति बढ़ा दी। पुलिस कर्मियों को पहले ही ट्रक चालक की गतिविधियों पर संदेह था।

उन्होंने किसी तरह ट्रक के आगे बैरिकेड लगाकर ट्रक को रोक लिया। ट्रक के रुकते ही चालक ने कूद कर वहां से भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस कर्मियों ने उसे ट्रक चालक को भागने नहीं दिया। उसे मौके पर ही पकड़ लिया गया। पुलिस कर्मियों ने जब ट्रक को खोल कर देखा तो उसके अंदर मवेशी थे। चालक से मवेशियों को जम्मू से बाहर ले जाने के लिए जिला आयुक्त जम्मू का आदेश पत्र दिखाने को कहा।

चालक के पास कोई भी सरकारी आदेश नहीं था। उसे पूछताछ के लिए थाने में ले जाया गया। पुलिस ने ट्रक में से बरामद सभी 12 मवेशियों को स्थानीय लोगों को सुपुर्दनामे पर सौंप दिया। पुलिस इस बात से इंकार नहीं किया जा रहा कि मवेशियों को कहीं से चोरी कर लाया गया होगा।

ट्रक चालक से पूछताछ जारी है। इस मामले में पुलिस कुछ और लोगों को गिरफ्तार करने की बात कह रही है। जिस ट्रक में मवेशियों को ले जाया जा रहा था, उसे पुलिस ने जब्त कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.