Move to Jagran APP

Coronavirus Effect: कश्मीर में कोरोना के संदिग्‍ध संक्रमित के घर चोरी, सामान-नकदी पर हाथ साफ

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार हाजिन क्षेत्र में कोविद -19 रोगी के घर से चोरों ने कथित तौर पर तीन लाख रुपये की नकदी और अन्य कीमती सामान लूट लिया।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 03:35 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 03:47 PM (IST)
Coronavirus Effect: कश्मीर में कोरोना के संदिग्‍ध संक्रमित के घर चोरी, सामान-नकदी पर हाथ साफ
Coronavirus Effect: कश्मीर में कोरोना के संदिग्‍ध संक्रमित के घर चोरी, सामान-नकदी पर हाथ साफ

श्रीनगर, जेएनएन। कश्मीर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने प्रशासन की निंदा उड़ा दी है। विदेश यात्रा कर वापस लौटे लोगों द्वारा सामने न आने पर प्रशासन उन्हें ढूंढ निकालने के लिए पुलिस की मदद भी ले रहा है। मिलने पर परिवार के सभी सदस्यों को क्वारंटाइन केंद्र रखा जा रहा है। वहीं रोगी परिवारों के खाली पड़े घर चोरों के लिए आसान निशाना बन रहे हैं। ऐसा ही एक मामला उत्तरी कश्मीर के बांडीपोरा के हाजिन इलाके में सामने आया है। जब संदिग्ध कोरोना संक्रमण एक परिवार इन दिनों क्वारंटाइन केंद्र में चिकित्सा प्रक्रिया से गुजर रहा है, तो वहीं उनकी इस परेशानी का फायदा उठाते हुए चोर गिरोह ने उनके घर पर धावा बोल पूरा घर साफ कर दिया।

loksabha election banner

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार हाजिन क्षेत्र में कोविद -19 रोगी के घर से चोरों ने कथित तौर पर तीन लाख रुपये की नकदी और अन्य कीमती सामान लूट लिया। हाजिन बांडीपोरा के सदरकूट बाला इलाके में गत रात चोरों ने एक घर पर धावा बोला। यह घर खाली था क्योंकि प्रशासन ने परिवार के सभी सदस्यों को कोरोना वायरस का संदिग्ध पाए जाने पर क्वारंटाइन केंद्र में रखा हुआ है।

पुलिस को इस चोरी के बारे में तब पता चला जब स्थानीय लोगों ने मकान से कुछ ही दूरी पर एक मैदान में सूटकेस टूटा हुआ देखा। उन्हें शक हुआ। जब वे मकान के पास आए तो उसकी खिड़की और दरवाजे भी टूट हुए थे। चोरी की पुष्टि होने पर उन्होंने तुरंत पुलिस को इस बारे में सूचित किया। परिजनों के अनुसार चोर घर में रखे कीमती सामान के साथ करीब तीन लाख की नकदी भी ले उड़े हैं। घर में कोई भी मौजूद न होने की वजह से चोरों ने पूरी तस्सली के साथ हरेक कमरे की तलाशी ली और सामान चोरी किया।

वहीं एसएचओ बांडीपोरा ने चोरी की इस वारदात की पुष्टि करते हुए बताया कि इस घर में रहने वाले लोगों पर कोरोना संक्रमण का संदिग्ध होने की आशंका थी। सभी को क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया था जबकि घर के चारों ओर कंटीली तार लगाई गई थी ताकि कोई दूसरा घर के पास जाकर वायरस के संपर्क में न आए। चोरों ने घर के खाली होने का फायदा उठाया और चोरी की इस वारदात को अंजाम दिया। वहीं प्रशासन ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमित लोगों के संपर्क में आकर पहले ही कश्मीर घाटी में 31000 से अधिक लोगों के प्रभावित होने की आशंका जताई जा रही है। ऐसे में यदि लोग इसी तरह लापरवाही बरते रहे तो यह आंकड़े बढ़ सकते हैं।

फिलहाल पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है और मौके पर पहुंची फोरेंसिक विशेषज्ञों की एक टीम ने घर से चोरों के उंगलियों के निशान भी ले लिए हैँं। पुलिस का कहना है कि जल्द ही चाेरों का पता लगा लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.