Move to Jagran APP

Drone In Arnia: ड्रोन देखे जाने के बाद अरनिया में सीमा को खंगाल रही सीमा सुरक्षा बल

जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर 27 जून को ड्रोन हमले के बाद से पाकिस्तान लगातार इस ओर ड्रोन भेज रहा है। प्रदेश में सेना व सुरक्षाबल पाकिस्तानी ड्रोन की चुनौती का सामना करने के लिए इस समय हाई अलर्ट पर हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 14 Jul 2021 04:09 PM (IST)Updated: Wed, 14 Jul 2021 04:09 PM (IST)
Drone In Arnia: ड्रोन देखे जाने के बाद अरनिया में सीमा को खंगाल रही सीमा सुरक्षा बल
उन सभी इलाकों को खंगाला जा रहा है जिनके उपर यह लाइट उड़ती हुए देखी गई थी।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू जिले के बिश्नाह के सीमावर्ती अरनिया में मंगलवार रात को पाकिस्तान का ड्रोन देखे जाने के बाद सीमा सुरक्षाबल ने क्षेत्र को खंगालने के लिए व्यापक तलाशी अभियान छेड़ दिया है।

loksabha election banner

सतर्क सीमा प्रहरियों ने मंगलवार रात को अरनिया में घुस आए पाकिस्तानी ड्रोन पर गोलीबारी कर इसे भगा दिया था। बुधवार सुबह होते ही मौके पर पहुंचे वरिष्ठ अधिकारियों की देखरेख में सीमा प्रहरियों ने अरनिया में सीमा से सटे सभी इलाकों को खंगालने के लिए तलाशी अभियान छेड़ दिया।

सीमा सुरक्षाबल के डीआईजी एसपीएस संधु ने बताया कि अरनिया में तलाशी अभियान जारी है। उन्होंने बताया कि अरनिया में मंगलवार रात 9.22 बजे 200 मीटर की उंचाई पर लाल लाइट देखने के बाद सीमा प्रहरी हरकत में आ गए थे। जवानों के गोलीबारी करने के बाद यह लाल लाइट पाकिस्तानी इलाके में चली गई। इसके बाद सुबह उन सभी इलाकों को खंगाला जा रहा है जिनके उपर यह लाइट उड़ती हुए देखी गई थी।

जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर 27 जून को ड्रोन हमले के बाद से पाकिस्तान लगातार इस ओर ड्रोन भेज रहा है। प्रदेश में सेना व सुरक्षाबल पाकिस्तानी ड्रोन की चुनौती का सामना करने के लिए इस समय हाई अलर्ट पर हैं। प्रशासन ने सभी जिलों में ड्रोन की उड़ानों पर प्रतिबंद लगाया है। पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठन ड्रोन से हमले, हथियार, नशा भेजने की कोशिशाें में हैं।

ऐसे में सभी महत्वपूर्ण स्थलों की सुरक्षा को और पुख्ता कर दिया गया है। इस बार अठारह फरवरी के बाद पाकिस्तान की ओर से बारह बार ड्रोन का इस बार भेजकर आतंकवाद को शह देने की कोशिश की गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.