Move to Jagran APP

आतंकी हमले से सीमांत ग्रामीणों में दहशत

संवाद सहयोगी, आरएसपुरा : पुलवामा आतंकी हमले के बाद आरएसपुरा सीमांत क्षेत्र के ग्रामीणों म

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Feb 2019 03:03 AM (IST)Updated: Sat, 16 Feb 2019 03:03 AM (IST)
आतंकी हमले से सीमांत ग्रामीणों में दहशत
आतंकी हमले से सीमांत ग्रामीणों में दहशत

संवाद सहयोगी, आरएसपुरा : पुलवामा आतंकी हमले के बाद आरएसपुरा सीमांत क्षेत्र के ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। सीमांत लोगों को डर सता रहा है कि कहीं पाकिस्तान सीमा पर भी गोलाबारी न शुरू कर दे। इसी डर के चलते वीरवार रात भारत-पाक सीमा से सटे कई गांवों के लोग रात को सुरक्षित स्थान पर भी चले आए थे। शुक्रवार को भी लोग दहशत के माहौल में ही रहे।

loksabha election banner

सीमांत किसान भी सीमा पर अपने खेतों की ओर कम ही जाते देखे गए। सीमांत ग्रामीणों का कहना है कि इस समय माहौल कुछ ठीक नहीं है। उन्हें पाकिस्तान पर यकीन भी नहीं है। क्या पता कब गोलीबारी शुरू कर दे। ऐसे में सीमांत लोग सारा दिन अपने घरों में ही दुबके रहे। गांव की गलियों में इक्का-दुक्का लोग ही नजर आए। हालांकि सीमा पर सुरक्षाबलों की ओर से भी हाई अलर्ट रखा गया है। सीमांत ग्रामीणों से सावधानी बरतने की अपील की गई है। सीमांत लोगों में पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर रोष है। सीमांत गांव चंदू चक निवासी सुरजीत ¨सह का कहना है कि आतंकवादियों की यह कायराना हरकत है। इसको लेकर केंद्र सरकार को आतंकवाद के खिलाफ अब कड़ा रुख अपनाने की जरूरत है। सिंह ने कहा कि आए दिन आतंकवादी देश के जवानों को अपनी गोली का निशाना बना रहे हैं। पाकिस्तान जब चाहे सीमा पर गोलाबारी कर देता है। निर्दोष सीमांत ग्रामीण मारे जाते हैं। ऐसे में भारत सरकार क्या देख रही है। उसको सख्त कदम उठाना चाहिए।

गांव विद्यापुर निवासी देस राज का कहना है कि आतंकी हमले के बाद उन लोगों में भी दहशत है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की शह पर देश में आतंकवाद चल रहा है। इसको लेकर हमारी सरकार को अब कुछ करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सीमांत लोग देश की सरकार के साथ खडे़ हैं। सरकार को चाहिए कि वह पाकिस्तान की धरती से आतंकवाद को जड़ से मिटा दे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.