Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: पुलिस कर्मियों के बच्चों का कौशल विकास करेगा बांबे स्टॉक एक्सचेंज, समझौते पर हुए हस्‍ताक्षर

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि यह पहली बार है कि बीएसई इंस्टीट्यूट लिमिटेड ने पुलिस के साथ इस प्रकार का समझौता किया हैं समझौते के तहत बीएसई पुलिस कॢमयों के बच्चों को प्रोत्साहित करेंगे। बीएसई देश भर में युवाओं का कौशल विकसित करने का काम कर रहे हैं।

By lokesh.mishraEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 08:01 PM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 08:01 PM (IST)
Jammu Kashmir: पुलिस कर्मियों के बच्चों का कौशल विकास करेगा बांबे स्टॉक एक्सचेंज, समझौते पर हुए हस्‍ताक्षर
एआइजी वेल्फेयर मनोज पंडित और बीएसई की ओर से अंबरीष दत्ता ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए

जम्मूए जागरण, संवाददाता: पुलिस के शहीद एवं कार्यरत कर्मियों के बच्चों के कौशल को विकसित करने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बांबे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) इंस्टीट्यूट के साथ करार किया है। इस मौके पर पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह के अलावा पुलिस वाइफ वेल्फेयर एसोसिएशन की अध्यक्षा रुबेंद्र कौर मौजूद रहे। पुलिस विभाग की ओर से एआइजी वेल्फेयर मनोज पंडित, जबकि बीएसई की ओर से अंबरीष दत्ता ने समझौते पर हस्ताक्षर किए।

loksabha election banner

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि यह पहली बार है कि बीएसई इंस्टीट्यूट लिमिटेड ने पुलिस के साथ इस प्रकार का समझौता किया हैं, समझौते के तहत बीएसई पुलिस कर्मियों के बच्चों को प्रोत्साहित करेंगे। बीएसई देश भर में युवाओं का कौशल विकसित करने का काम कर रहे हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस परिवार के लिए यह गौरव का क्षण है। शहीद कर्मियों के बच्चों के अलावा कार्यरत और सेवानिवृत्त पुलिस कर्मियों के बच्चों का कौशल विकसित किया जाएगा।

उन्होंने यह भी बताया कि प्रदेश के युवा खिलाडिय़ों को भी बीएसई अपने साथ काम करने का मौका देगी। जम्मू-कश्मीर पुलिस बीएसई को इस काम के लिए हर संभव सहयोग देने के लिए तैयार है। बीएसई के अधिकारी अंबरीष दत्ता ने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस देश की बहादुर पुलिस फोर्स में शामिल है। इनके साथ काम करना उनके लिए भी गौरव की बात है।

देश की आर्थकि स्थिति को मजबूत करने के लिए युवाओं की अहम भूमिका है। इसलिए बीएसई ने युवाओं के कौशल विकास करने का जिम्मा उठाया है। बीएसई ने पुलिस पब्लिक स्कूल मीरां साहिब और श्रीनगर में विशेष कार्यशाला का आयोजन किया है, जिसमें बच्‍चों को वित्तीय एवं बैंकिंग सेक्टर से जुड़ी जानकारियां दी गई। समझौते के तहत बीएसई युवाओं को डिजानर कोर्स और तकनीकी ट्रेनिंग देगी। ट्रेनिंग पूरी करने वाले युवाओं को बीएसई सर्टिफिकेट भी जारी करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.