Move to Jagran APP

Bollywood in Kashmir: बालीवुड 'जन्‍नत' में तलाश रहा उम्‍मीद, देश के नामी प्रोडक्‍शन हाउस पहुंचे गुलमर्ग

जम्‍मू कश्‍मीर में जल्‍द लाइट कैमरा और एक्‍शन गूंजेंगे। बालीवुड के बड़े प्रोडक्‍शन हाउस कश्‍मीर की वादियों में अपने लिए नई उम्‍मीद तलाश रहे हैं। नामी हस्तियों और प्रोड्यूसर गिल्ड का 24 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल कश्‍मीर में अपने लिए नई लोकेशंस तलाश रहा है।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Fri, 29 Jan 2021 06:00 AM (IST)Updated: Fri, 29 Jan 2021 07:45 AM (IST)
Bollywood in Kashmir: बालीवुड 'जन्‍नत' में तलाश रहा उम्‍मीद, देश के नामी प्रोडक्‍शन हाउस पहुंचे गुलमर्ग
बालीवुड जम्‍मू कश्‍मीर में नई उम्‍मीद तलाश रहा है।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो : कश्मीर में लाइट, कैमरा, एक्शन की आवाज   फिर सुनाई देने की उम्मीदें बढ़ गई हैं।  आतंकवाद में लगातार कमी से फिर बालीवुड कश्मीर में फिल्म शूटिंग के लिए दिलचस्पी लेने लगा है। बालीवुड की नामी हस्तियों और प्रोड्यूसर गिल्ड के आए 24 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने पर्यटनस्थल गुलमर्ग का दौरा किया। प्रतिनिधिमंडल कश्मीर के विभिन्न हिस्सों में बेहतर लोकेशन देखने भी जाएगा। स्थानीय होटल ऑपरेटरों और कलाकारों के साथ मुलाकात करने के अलावा पर्यटन विभाग के अधिकारियों सेे भी बैठक की।

loksabha election banner

चार दिवसीय दौर पर आए प्रतिनिधिमडल में बालीवुड के नामी प्रोडक्शन हाउस अजय देवगण फिल्मस, संजय दत्त प्रोडक्शन्स, रिलायंस एंटरटेनमेंट, रोहित शेट्टी फिल्मस,जी स्टूडियो, अधिकारी ब्रदर्स और एसएबी, एंडीमोल और एक्सेल एंटरटेनमेंट के प्रतिनिधि शामिल हैं। सुप्रसिद्ध फिल्म निर्माता निदेशक राजकुमार हिरानी भी प्रतिनिधिमंडल में शामिल हैं।

प्रोड्यूसर गिल्ड के प्रतिनिधिमंडल ने गंडोला कार केबल, गुलमर्ग गोल्फ कोर्स की भी सैर की और फिल्म शूटिंग के लिहाज से योग्य स्थानों को देखा। यह प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को यहां श्रीनगर में मीडिया, ट्रेवल-ट्रेड संगठनों के प्रतिनिधियों के अलावा स्थानीय फिल्मकारों से मिलेगा। इसके बाद यह दल पहलगाम जाएगा और शनिवार को मुंबई लौटेगा।

यूरोप से भी ज्यादा खूबसूरत कश्मीर : पर्यटन निदेशक कश्मीर डा. जीएन इट्टू ने कहा कि कश्मीर को लेकर बालीवुड के फिल्म निर्माताओं में बड़ा जोश है। यहां कई गानों और टीवी विज्ञापनों की बीते दिनों शूटिंग हुई है। कश्मीर में फिल्म शूटिंग के लिहाज से कई बेहतरीन लोकेशन्स हैं। सॢदयों में यह यूरोप से भी ज्यादा खूबसूरत नजर आता है। यहां फिल्म शूटिंग के लिए  अनुमति भी आसानी से मिलती है। हम भी पूरा सहयोग करते हैं।

कई बालीवुड स्टार आ चुके :  संगीत निदेशक सलीम मर्चेंट, टीवी होस्ट व एंकर आदित्य नारायण, पंजाबी गायक व अभिनेता गुरु रंधावा भी बीते कुछ दिनों के दौरान कश्मीर आ चुके हैं। कई दक्षिण की फिल्मों की शूटिंग हुई हैं।

1990 से पहले पसंदीदा जगह थी : कश्मीर में 1990 से पहले बड़े पैमाने पर फिल्मों की शूटिंग होती थी। आतंकवाद बढऩे के बाद फिल्म इंडस्ट्री ने कश्मीर का रुख बंद कर दिया। इसका असर कश्मीर में फिल्मों के कामकाज पर पड़ा और यहां शूटिंग लगभग बंद हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.