Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर: बोर्ड आफ प्रोफेशनल ने अंडर ग्रेजुएट नीट उम्मीदवारों की प्रोविजनल मेरिट सूची जारी की

बोर्ड के कंट्रोलर प्रो. सुनील गुप्ता की तरफ से जारी अधिसूचना के तहत नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट का परिणाम एक नवंबर 2011 को घोषित किया गया था। उसके बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बोर्ड को जम्मू कश्मीर के नीट परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों की सूची उपलब्ध करवाई।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 08:02 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 08:02 PM (IST)
जम्मू-कश्मीर: बोर्ड आफ प्रोफेशनल ने अंडर ग्रेजुएट नीट उम्मीदवारों की प्रोविजनल मेरिट सूची जारी की
बोर्ड ने 4411 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। सीडीपी श्रेणी में 75 उम्मीदवारों की सूची जारी की गई है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। जम्मू कश्मीर बोर्ड आफ प्रोफेशनल एंट्रेंस एग्जामिनेशन ने अंडर ग्रेजुएट नीट उम्मीदवारों की मेरिट सूची को जारी कर दिया गया है। बोर्ड ने 4411 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। सीडीपी श्रेणी में 75 उम्मीदवारों की सूची जारी की गई है।

loksabha election banner

बोर्ड के कंट्रोलर प्रो. सुनील गुप्ता की तरफ से जारी अधिसूचना के तहत नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट का परिणाम एक नवंबर 2011 को घोषित किया गया था। उसके बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बोर्ड को जम्मू कश्मीर के नीट परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों की सूची उपलब्ध करवाई। उसके बाद बोर्ड ने अधिसूचना जारी करके 11 जनवरी 2022 से लेकर 16 जनवरी 2022 तक आनलाइन पंजीकरण करने के लिए कहा। इस दौरान उम्मीदवारों को अपने आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने थे। कुछ उम्मीदवारों ने कट आफ स्कोर में स्थान नहीं पाया था और इसके बावजूद पंजीकरण कर दिया।

बोर्ड ने ऐसे उम्मीदवारों की योग्यता को रद कर दिया गया है। कुछ उम्मीदवारों ने पंजीकरण तो किया लेकिन सभी दस्तावेज अपलोड नहीं किए। कुछ दस्तावेज रह गए। बोर्ड ने उन उम्मीदवारों के नाम लिस्ट में शामिल कर लिए हैं बशर्ते कि उन्हें आवश्यक दस्तावेज दाखिले के समय जमा करवाने होंगे। कुछ उम्मीदवारों ने पंजीकरण कर लिया लेकिन कोई दस्तावेज अपलोड नहीं किया। उन्हें 27 जनवरी तक बोर्ड के जम्मू या श्रीनगर कार्यालय में दस्तावेज जमा करवाने का आखिरी मौका दिया गया है। जिन उम्मीदवारों ने ईडब्लयूएस श्रेणी के तहत आवेदन किया है लेकिन संबंधित श्रेणी का प्रमाणपत्र जमा नहीं करवाया है उन उम्मीदवारों के नाम मेरिट सूची में शामिल किए गए है लेकिन उन्हें दाखिले के समय पर प्रमाणपत्र जमा करवाना होगा।

प्रोविजनल मेरिट सूची को लेकर उम्मीदवार 27 जनवरी 2022 तक आपत्तियां दर्ज करवा सकते हैं। बोर्ड जल्द ही आनलाइन प्राथमिकता भरने की अधिसूचना जारी करेगा। मेरिट सूची में मृदुल अग्रवाल ने पहला, दीक्षिका महाजन ने दूसरा और इजान शाबिर मीर ने तीसरा स्थान पाया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.