Move to Jagran APP

भाजपा का लहराया परचम, निर्विरोध चुने गए जम्मू नगर निगम की तीनों कमेटियों के चेयरमैन

सोशल जस्टिस कमेटी के चेयरमैन पद का चुनाव बिना किसी विपक्ष के वार्ड नंबर 52 के कॉरपोरेटर अजय गुप्ता ने जीता है। उनकी अच्छी छवि को देखते हुए कोई भी विपक्षी उनके सामने खड़ा नहीं हुआ और वह निर्विरोध चुने गए।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 05:55 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 05:55 PM (IST)
भाजपा का लहराया परचम, निर्विरोध चुने गए जम्मू नगर निगम की तीनों कमेटियों के चेयरमैन
जम्मू नगर निगम की सोशल जस्टिस कमेटी के नवनिर्वाचित चेयरमैन अजय गुप्ता को बधाई देते भाजपा नेता।

जम्मू, जागरण संवाददाता : भाजपा ने जम्मू नगर निगम की तीनों कमेटियों को कब्जा जमाते हुए सोमवार को चेयरमैनों के नामों की घोषणा कर दी। इतना ही नहीं नवनिर्वाचित चेयरमैनों ने प्रभार भी संभाल लिया।

loksabha election banner

मेयर चंद्र मोहन गुप्ता ने सोमवार को निगम की तीन कमेटियों के चेयरमैनों के निर्विरोध चुने जाने की घोषणा की। टाउन हाल में नगर निगम के कांफ्रेंस हाल में औपचारिक घोषणा करते हुए मेयर ने कहा कि पब्लिक हेल्थ एंड सेनिटेशन कमेटी की जिम्मेवारी अब राज कुमार त्रखान देखेंगे। वह वार्ड नंबर 51 से कॉरपोरेटर चुने गए थे और वह भाजपा ओबीसी मोर्चा, जेकेयूटी के महासचिव भी हैं।

वहीं सोशल जस्टिस कमेटी के चेयरमैन पद का चुनाव बिना किसी विपक्ष के वार्ड नंबर 52 के कॉरपोरेटर अजय गुप्ता ने जीता है। उनकी अच्छी छवि को देखते हुए कोई भी विपक्षी उनके सामने खड़ा नहीं हुआ और वह निर्विरोध चुने गए। ऐसे ही दो बार चुनाव जीतने वाले कॉरपोरेटर हरदीप सिंह मनकोटियो को नगर निगम की स्वच्छ भारत कमेटी का चेयरमैन घोषित किया गया। इन तीनों ही प्रत्याशियों का 7 जनवरी को नामांकन भरने के बाद चेयरमैन बनना तय हो गया था क्योंकि और किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन ही नहीं भरा था। लिहाजा आज इसकी औपचारिक घोषणा की गई। मेयर चंद्र मोहन गुप्ता ने भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ बारी-बारी तीनों ही चेयरमैन की कुर्सी पर बैठाया।

पूर्व उपमुख्यमंत्री समेत वरिष्ठ भाजपा नेता पहुंचे

तीनों ही चेयरमैनों को बधाई देने और पद्भार सौंपने के लिए पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता समेत भाजपा के कई वरिष्ठ नेता सोमवार को टाउन हाल में पहुंचे। उन्होंने तीनों ही चेयरमैनों को चेयरमैन के पद पर बैठाया और बधाई देते हुए उम्मीद जताई कि वह भाजपा की छवि को और निखारने के लिए काम करेंगे और जनता की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे। इस मौके पर भाजपा के पूर्व अध्यक्ष सत शर्मा, भाजपा जिला प्रधान विनय गुप्ता, मंडल प्रधान नीरज लक्की पुरी, जिला सचिव अंकुश गुप्ता, नरेंद्र कोकी, पुष्पेंद्र सिंह चाढ़क, महासचिव नैन गुप्ता, संजय सिंह समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता व नेता शाम तक दफ्तर में पहुंच कर नवविर्चाचित चेयरमैनों को बधाई देते रहे।

विधिपूर्वक पूजा-अर्चना के बाद संभाला प्रभार

सोशल जस्टिस कमेटी के चेयरमैन अजय गुप्ता ने पद्भार संभालने से पहले पूजा-अर्चना करवाई और फिर विधिपूर्वक कार्यप्रभार संभाला। ऐसे ही पब्लिक हेल्थ एंड सेनिटेशन कमेटी के चेयरमैन राज कुमार त्रखान व स्वच्छ भारत कमेटी के चेयरमैन हरदीप सिंह मनकोटिया ने विधिपूर्वक पद्भार संभाला। तीनों ही चेयरमैन जब घर पहुंचे तो परिवारजनों ने भी उनका पुष्प मालाएं पहना कर स्वागत किया। इतना ही नहीं विभिन्न मुहल्ला कमेटियों ने भी घरों में पहुंच कर बधाई दी।

जन सेवा रहेगा प्राथमिकता

‘सभी कॉरपोरेटरों का स्नेह मिला। कोई भी विपक्ष में खड़ा तक नहीं हुआ। मैं सभी का आभार जताता हूं। सभी को साथ लेकर शहर वासियों को सरकार की जन कल्याण की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का प्रयास करूंगा। भाजपा नेतृत्व ने जो मौका दिया है, उसे व्यर्थ नहीं जाने दूंगा। कमेटी को सशक्त और मजबूत बनाना मेरी प्राथमिकता रहेगी।’

-अजय गुप्ता, चेयरमैन, सोशल जस्टिस कमेटी

‘शहर को साफ-सुथरा बनाने के लिए कमेटी आगे भी उसी जोश के साथ काम करेगी, जैसे पहले किया करती थी। सभी कमेटी सदस्यों और कॉरपोरेटरों को साथ लेकर शहर की बेहतरी के लिए काम करेंगे। डोर-टू-डोर कचरा उठाना हमारी प्राथमिकता रहेगी। लोग यूजर्र चार्ज दें तो उसकी एवज में उन्हें काम भी दिखे, यही प्रयास किए जाएंगे।’

-राज कुमार त्रखान, चेयरमैन, पब्लिक हेल्थ एंड सेनिटेशन कमेटी

‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ भारत मिशन शुरू करके देश को स्वच्छता की जिस राह पर डाला है, मैं उसे इस कमेटी के माध्यम से आगे बढ़ाने का प्रयास करुंगा। स्वच्छ भारत के तहत मिलने वाले लाभ, जन-जन तक पहुंचेंगे। कोशिश रहेगी कि आने वाले सालों में जम्मू इंदौर शहर के जैसा बने।’

-हरदीप सिंह मनकोटिया, स्वच्छ भारत कमेटी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.