भाजपा नेता देवेंद्र राणा का आरोप, जम्मू के लोगों को बांटने का प्रयास कर रहे हैं कश्मीर के नेता

राणा ने कहा कि एक दूसरे के साथ मिलजुल कर रहना जम्मू क्षेत्र की पुरानी परंपरा है। कश्मीर के कुछ नेता इसे नुकसान पहुंचाना चाहते हैं। कल तक जम्मू के सौहार्द भाईचारे की कसमें खाने वाले इन नेताओं को अब जम्मू में सब कुछ खतरे में दिखाई दे रहा है।

Rahul SharmaPublish: Fri, 28 Jan 2022 09:21 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 09:21 PM (IST)
भाजपा नेता देवेंद्र राणा  का आरोप, जम्मू के लोगों को बांटने का प्रयास कर रहे हैं कश्मीर के नेता

जम्मू, राज्य ब्यूरो : जम्मू प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र सिंह राणा ने कहा है कि कश्मीर के कुछ नेता जम्मू के दौरे कर लोगों को बांटने की कोशिशें कर रहे हैं। क्षेत्र के सौहार्द को बिगाड़ने की उनकी कोशिशों को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा।नेशनल कांफ्रेंस के प्रांतीय प्रधान के पद से त्यागपत्र देकर भाजपा में आए देवेंद्र सिंह राणा शुक्रवार को जम्मू के भलवाल के बर्न इलाके में भाजपा के एक कार्यक्रम में विचार व्यक्त कर रहे थे।

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राणा ने कहा कि एक दूसरे के साथ मिलजुल कर रहना जम्मू क्षेत्र की पुरानी परंपरा है। कश्मीर के कुछ नेता इसे नुकसान पहुंचाना चाहते हैं। राणा ने कहा कि कल तक जम्मू के सौहार्द भाईचारे की कसमें खाने वाले कश्मीर के इन नेताओं को अब जम्मू में सब कुछ खतरे में दिखाई दे रहा है। जम्मू में किसी धर्म, समुदाय को कोई खतरा नहीं है। प्रदेश भाजपा सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास के नारे के साथ प्रदेश के सभी लोगों को समर्पित है। कोई खतरे में नहीं है । छोटी सोच रखने वाले नेता अपनी बयानबाजी से समाज को बांटने के लिए लोगों में डर की भावना पैदा करने की कोशिश में है। यह लोगों को बांट कर अपना राजनीतिक स्वार्थ हासिल करने की साजिश का हिस्सा है। हम क्षेत्र के लोगों को बांटने की उनकी कोशिशें कामयाब नहीं होने देंगे।

राणा ने जम्मू-कश्मीर में लोगों द्वारा चुनी गई सरकार के गठन पर जोर देते हुए कहा कि नौकरशाहों द्वारा चलाए जाने वाला शासन कभी भी राजनीतिक सरकार का विकल्प नहीं हो सकता है। अलबत्ता उन्होंने स्पष्ट किया उपराज्यपाल मनोज सिन्हा अपने बेहतर अनुभव के साथ जम्मू कश्मीर में अच्छी तरह से शासन चला रहे हैं। वह एक पुराने नेता है जो छह बार सांसद व केंद्र में मंत्री रह चुके हैं। राणा ने कहा कि लोगों द्वारा चुनी गई सरकार, प्रशासन व लोगोे के बीच एक पुल की तरह होती है। ऐसे में सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को इस पुल को मजबूत बनाकर लोगों के मसलों का समाधान करने की दिशा में काम करना चाहिए।

वहीं बेरोजगारी को जम्मू कश्मीर की सबसे बड़ी समस्या करार देते हुए कहा कि राणा ने कहा हम चाहते हैं कि हमारे युवाओं को रोजगार व नौकरियों के लिए बेहतर अवसर हासिल हों। बर्न गांव में भाजपा नेता बाबा चंचल सिंह द्वारा आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में पार्टी नेता धर्मवीर सिंह जम्वाल के साथ पंचायत प्रतिनिधि सौदागर सिंह, गनी मोहम्मद, शमशेर सिंह, संजीव सिंह, बलवंत सिंह, स्वर्ण सिंह, मुमताज, काबला सिंह, नरेंद्र सिंह बाबू, ब्रह्मू, गुरबचन सिंह आदि मौजूद थे।

Edited By Rahul Sharma

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept