This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Basant Panchami 2021: मंदिरों के शहर में धूमधाम से मनाया गया बसंत पंचमी का त्यौहार

मंदिरों के शहर जम्मू में मंगलवार को बसंत पंचमी का त्यौहार पूरी श्रद्धा व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। बसंत पंचमी के इस पावन मौके पर लोगों ने मंदिरों व घरों में मां सरस्वती की पूजा-अर्चना की। काफी संख्या में लोग मंदिरों में पहुंचे।

Vikas AbrolTue, 16 Feb 2021 06:24 PM (IST)
Basant Panchami 2021: मंदिरों के शहर में धूमधाम से मनाया गया बसंत पंचमी का त्यौहार

जम्मू, जागरण संवाददाता । मंदिरों के शहर जम्मू में मंगलवार को बसंत पंचमी का त्यौहार पूरी श्रद्धा व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। बसंत पंचमी के इस पावन मौके पर लोगों ने मंदिरों व घरों में मां सरस्वती की पूजा-अर्चना की। काफी संख्या में लोग मंदिरों में पहुंचे और पीली वस्तुएं दान करके सुख-शांति के लिए दुआ की। आज के दिन लोगों ने पीले वस्त्र पहनकर भी यह त्योहार मनाया। कई संगठनों की ओर से विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया गया तो वहीं कुछ जगहों पर बसंत पंचमी पर हलवे के प्रसाद बांटने के लिए भंडारों का आयोजन किया गया।

ट्रेडर्स फेडरेशन वेयर हाऊस-नेहरू मार्केट की ओर से वेयर हाऊस स्थित फेडरेशन कार्यालय में बसंत पंचमी त्योहार मनाया गया जिसमें फेडरेशन के प्रधान रतन लाल महाजन, वरिष्ठ उप-प्रधान धीरज गुप्ता, उप-प्रधान मुनीष महाजन, महासचिव दीपक गुप्ता, सचिव अभिमन्यु गुप्ता व कोषाध्यक्ष विशाल गुप्ता ने माता सरस्वती की तस्वीर पर फूल-मालाएं अर्पित कर पूजा-अर्चना की। इसके पश्चात वेयर हाऊस में हलवे का प्रसाद बांटने के लिए भंडारे का आयोजन किया गया। भंडारे के दौरान फेडरेशन के पदाधिकारियों ने मंडी के दुकानदारों, कर्मचारियों व श्रमिकों में हलवा बांटकर सबको वसंत पंचमी की मुबारकबाद दी।

उधर बीएसएफ स्कूल पलौड़ा में बसंत पंचमी पर कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें प्रिंसिपल डॉ. एसके शुकला ने स्टाफ सदस्यों के साथ मां सरस्वती की पूजा की। डोगरा ब्राह्मण प्रतिनिधि सभा की ओर से परेड स्थित ब्राह्मण सभा में भी बसंत पंचमी कार्यकम का आयोजन किया गया जिसमें प्रधान वेद प्रकाश शर्मा ने एडवोकेट पीसी शर्मा, पंडित वीएम मगोत्रा, एनसी शर्मा, एमएल शर्मा, चंद्रमोहन शर्मा, सुभाष शास्त्री व अन्य के साथ मिलकर माता सरस्वती की पूजा-अर्चना की।  

Edited By: Vikas Abrol

जम्मू में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
Jagran Play

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

  • game banner
  • game banner
  • game banner
  • game banner