Move to Jagran APP

J&K : कंगाल पाक आतंकवाद के लिए जुटा रहा चंदा

पाकिस्तान गुलाम कश्मीर में यूथ फेस्टिवल करवा रहा है। इसमें शामिल होने के लिए 50 रुपये टिकट रखी गई है जिस पर बकायदा लिखा है कि टिकट खरीदकर कश्मीरियों के साथ महोब्बत का सुबूत दें।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sun, 22 Sep 2019 11:05 AM (IST)Updated: Sun, 22 Sep 2019 11:05 AM (IST)
J&K : कंगाल पाक आतंकवाद के लिए जुटा रहा चंदा
J&K : कंगाल पाक आतंकवाद के लिए जुटा रहा चंदा

राजौरी, गगन कोहली । पूरी तरह कंगाल हो चुका पाकिस्तान कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को जारी रखने के लिए अब कटोरा लेकर लोगों से चंदा जुटा रहा है। कश्मीर के नाम पर पाकिस्तान गुलाम कश्मीर में यूथ फेस्टिवल करवा रहा है। इसमें शामिल होने के लिए 50 रुपये टिकट रखी गई है, जिस पर बकायदा लिखा है कि टिकट खरीदकर कश्मीरियों के साथ महोब्बत का सुबूत दें। इस फेस्टिवल का असली मकसद युवाओं को आतंक के रास्ते पर चलने के लिए गुमराह करना भी है।

loksabha election banner

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद पाक सरकार हो या पाक सेना, सभी बौखलाहट में हैं। कभी युद्ध तो कभी परमाणु हमले की धमकी देने वाला पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय मंच पर भी घिर चुका है। 70 वर्षो से कश्मीर-कश्मीर करने वाले पाकिस्तान को भारत ने 370 हटाकर अब गुलाम कश्मीर के बारे में सोचने पर मजबूर कर दिया है।

पहले से ही आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के पास आतंकवाद की फैक्टरी चलाने के लिए पैसा नहीं है। कश्मीर में आतंकवाद के नाम पर पैसे इकट्ठा करने के लिए अब पाक गुलाम कश्मीर में यूथ फेस्टिवल करवा रहा है। फेस्टिवल के टिकट गुलाम कश्मीर में बिक रहे हैं। पाक सरकार और सेना ने कर्मचारियों और अधिकारियों को टिकट बेचने की जिम्मेदारी सौंपी है। स्कूलों-कॉलेजों और दफ्तरों में टिकट बेची जा रही हैं। वे आवाम को कश्मीर बचाने की दुहाई दे रहे हैं और कह रहे हैं कि आपकी टिकट से कश्मीर में जिहाद को बढ़ावा देंगे। पहले से ही गुलाम कश्मीर में अधिकतर लोग पाक सरकार व पाक सेना के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। वे भारत में शामिल होने के लिए दुहाई दे रहे हैं। ऐसे में इस तरह की हरकतों से साफ हो गया है कि पाक कार्यक्रमों के आयोजन कर पैसे जुटाने के साथ युवाओं को बरगलाएगा।

सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान यूथ फेस्टिवल में काफी संख्या में युवाओं का शामिल करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहा है। ऐसे में आतंकी संगठनों से कुछ सरगना फेस्टिवल में पहुंचकर कश्मीर के नाम पर युवाओं को गुमराह कर आतंक के रास्ते पर चलने को मजबूर कर सकते हैं। पाकिस्तान ऐसा पहले भी कई बार करता रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.