Move to Jagran APP

एक-दूसरे से संपर्क में आने वाली खेल गतिविधियाें पर रोक, खेल विभाग ने जारी किए निर्देश

युवा सेवा एवं खेल विभाग ने मंगलवार को एक आदेश जारी उन खेल गतिविधियों को स्थगित कर दिया है जो एक-दूसरे के संपर्क में आकर खेली जाती हैं। इन खेलों में बाक्सिंग रेस्लिंग जूडो कराटे कब्बडी खो-खो थांगा-टा टाइक्वांडो वुशु आदि शामिल हैं।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 05:43 PM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 05:43 PM (IST)
एक-दूसरे से संपर्क में आने वाली खेल गतिविधियाें पर रोक, खेल विभाग ने जारी किए निर्देश
कोरोना के एक बार फिर से सक्रिय होने का असर खेल गतिविधियों पर भी पड़ने लगा है।

जम्मू, जागरण संवाददाता : कोरोना के एक बार फिर से सक्रिय होने का असर खेल गतिविधियों पर भी पड़ने लगा है। युवा सेवा एवं खेल विभाग ने मंगलवार को एक आदेश जारी उन खेल गतिविधियों को स्थगित कर दिया है जो एक-दूसरे के संपर्क में आकर खेली जाती हैं। इन खेलों में बाक्सिंग, रेस्लिंग, जूडो, कराटे, कब्बडी, खो-खो, थांगा-टा, टाइक्वांडो, वुशु आदि शामिल हैं। इस आदेश से हालांकि खिलाड़ियों में निराशा हो सकती है, लेकिन सेहत और जिंदगी के सामने कुछ भी नहीं है। खिलाड़ियों को भी खुद सावधान रहने की जरूरत है।

loksabha election banner

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्कूलों को पहले ही बंद कर दिया गया है, जबकि खेलों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों की सेहत को ध्यान में रखते हुए अब खेल गतिविधियों को भी स्थगित किया जा रहा है। वहीं खेल विभाग के प्रमुख सचिव अलोक कुमार का कहना है कि फिलहाल अभी उन खेलों को ही स्थगित किया गया है जो खिलाड़ी एक दूसरे के संपर्क में आकर खेलते हैं। अन्य खेल गतिविधियों को फिलहाल जारी रखा गया है, लेेकिन उनके आयोजन के दौरान कोविड के दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा, जिन्हें खेल मंत्रालय की ओर से 29 फरवरी, 2021 को जारी किया गया था।

उन्होंने बताया कि सभी खेल संस्थानों को इस आदेश की जानकारी दे दी गई है। इस आदेश का पालन निजी खेल संस्थानों व कोचिंग देने वालों को भी करना होगा। शहर में विभिन्न खेलों की कोचिंग देने वाले कोच भी अगला आदेश जारी होने तक एक-दूसरे के संपर्क में आने से खेलने वाली खेलों की कोचिंग नहीं दे सकते।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.