Move to Jagran APP

Jammu : लाखों खर्च कर बर्बाद कर दिया बख्शी नगर का पार्क, निगम की खुल रही पोल

पार्क में जिम बनकर कब का तैयार है लेकिन वहां पर गंदगी के ढेर व पार्क में कुत्तों के बसेरे को देख कोई अंदर जाने की हिम्मत ही नहीं करता।स्थानीय निवासियों का कहना है कि इस पार्क में कोई माली भी तैनात नहीं किया गया।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 15 Nov 2021 02:47 PM (IST)Updated: Mon, 15 Nov 2021 02:47 PM (IST)
Jammu : लाखों खर्च कर बर्बाद कर दिया बख्शी नगर का पार्क, निगम की खुल रही पोल
लोगों का कहना है कि पार्क में गंदगी के बड़े बड़े ढेर लग चुके हैं।

जम्मू, जागरण संवाददाता : शहर के बख्शी नगर में लाखों रुपयों खर्च करने के बाद भी निगम की लापरवाही ने पार्क को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है। शहर के वार्ड नबंर 27 स्थित इस पार्क में निगम की ओर से ओपन जिम भी बनाया गया लेकिन वहां पर जिम बनाने से पहले सफाई ही नहीं करवाई गई। आज भी इस पार्क में जिम की मशीने जस की तस लेकिन पार्क में फैली गंदगी के चलते वहां कोई भी कसरत करने जाने की हिम्मत नहीं जुटा पाता।

loksabha election banner

इस पार्क में जब निगम की ओर से ओपन जिम बनाया गया था तो उस समय स्थानीय लोग काफी खुश हुए थे। पार्क में जिम बनने के बाद लोगों में उम्मीद जगी कि अब वे सुबह व शाम को वहां सैर व कसरत करने जाया करेंगे। लेकिन निगम ने पार्क में जिम तो तैयार करवा दिया लेकिन उसकी सफाई करना ही भूल गया।

पार्क में जिम बनकर कब का तैयार है लेकिन वहां पर गंदगी के ढेर व पार्क में कुत्तों के बसेरे को देख कोई अंदर जाने की हिम्मत ही नहीं करता।स्थानीय निवासियों का कहना है कि इस पार्क में कोई माली भी तैनात नहीं किया गया। इतना ही नहीं पार्क की सफाई के लिए कभी कोई वहां नहीं आता। लोगों का कहना है कि पार्क में गंदगी के बड़े बड़े ढेर लग चुके हैं।

अब वहां कुत्तों ने भी डेरा जमा लिया है। पार्क की गंदगी में मच्छर भी पनपने लगे हैं जिससे इलाके में डेंगू का भी खतरा बन गया है। वहीं लोगों का कहना है कि वे स्थानीय कारपोरेटर से भी पार्क की दशा को लेकर मिल चुके हैं। हर पार्क कारपोरेटर की ओर से सिर्फ आश्वासन ही मिला है लेकिन कभी उसे साफ करवाने का प्रयास नहीं किया गया। लोगों ने जम्मू नगर निगम पार्क व मेयर से पार्क की सुध लेने की मांग की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.