Move to Jagran APP

गुपकार गठबंधन की बैठक के दौरान बजरंग दल का प्रदर्शन, गुपकार गठबंधन का पुतला फूंका

बजरंग दल के कार्यकर्ता काफी संख्या में एकत्रित होकर भठिंडी में नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री डा. फारूक अब्दुल्ला के घर की ओर जा रहे थे जहां गुपकार गठबंधन की बैठक मंगलवार को चल रही थी। वहीं भठिंडी मोड़ पर पुलिस ने उन्हें रोक लिया

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Tue, 21 Dec 2021 02:18 PM (IST)Updated: Tue, 21 Dec 2021 02:18 PM (IST)
गुपकार गठबंधन की बैठक के दौरान बजरंग दल का प्रदर्शन, गुपकार गठबंधन का पुतला फूंका
इस प्रदर्शन में सदस्यों ने गुपकार गठबंधन का पुतला भी फूंका

जम्मू, जागरण संवाददाता : जम्मू के भठिंडी इलाके में गुपकार गठबंधन की बैठक के दौरान बजरंग दल के सदस्यों ने प्रदर्शन किया। बजरंग दल के प्रधान राकेश बजरंगी के नेतृत्व में आयोजित इस प्रदर्शन में सदस्यों ने गुपकार गठबंधन का पुतला भी फूंका और बैठक में भाग लेने वाले नेताओं के खिलाफ नारेबाजी भी की।

loksabha election banner

बजरंग दल के कार्यकर्ता काफी संख्या में एकत्रित होकर भठिंडी में नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री डा. फारूक अब्दुल्ला के घर की ओर जा रहे थे जहां गुपकार गठबंधन की बैठक मंगलवार को चल रही थी। वहीं भठिंडी मोड़ पर पुलिस ने उन्हें रोक लिया तो बजरंग दल के सदस्यों ने वहीं पर अपना प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने बैठक में शामिल पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती, गुपकार गठबंधन के प्रवक्ता एवं सीपीआई (एम) नेता मोहम्मद युसूफ तारीगामी और फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ जमकर रोष प्रकट किया। राकेश बजरंगी ने इस दौरान गुपकार गठबंधन को देश विरोध करार देते हुए कहा कि यह गठबंधन पाकिस्तान का हिमायती है जो हर बार कश्मीर मामले को लेकर पाकिस्तान की पैरवी करता है।अब जब जम्मू कश्मीर में परिसीमन हुआ और जम्मू के खाते छह अतिरिक्त विधानसभा सीटें आई तो गुपकार बौखला गया है।

राकेश का कहना था कि जम्मू के साथ अब तक भेदभाव होता आ रहा था जो यही नेता कर रहे थे। उन्होंने एक सीट भी कश्मीर को दिए जाने को विरोध करते हुए कहा कि सातों की सातें सीटें जम्मू को ही मिलनी चाहिए थी। जनसंख्या के हिसाब से जम्मू को अभी भी पूरी सीटें नहीं मिली और बजरंग दल इस पर विरोध भी जताता है। वहीं भठिंडी में जाने से रोके जाने पर बजरंग दल के सदस्यों का कहना था कि गुपकार को समझ लेना चाहिए कि उनकी अब यहां एक नहीं चलेगी। प्रदेश की जनता इन नेताओं का असली चेहरा पहचान चुकी है। वहीं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने भठिंडी मोड़ पर ही गुपकार गठबंधन का पुतला जलाकर अपना रोष प्रकट किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.