Move to Jagran APP

Jammu Kashmir : अब बाग-ए-भौर में प्रवेश के लिए लेनी होगी टिकट, प्रति व्यक्ति 24 रुपये करने होंगे खर्च

पार्क को और सुंदर बनाने का काम चल रहा है। यहां पर एरोमेटिक पौधे लगाए गए हैं वहीं दूसरी फूल लगाए गए हैं। पार्क के चारों ओर घूमने के लिए फुटपाथ पहले ही बनाया जा चुका है। बच्चों को आकर्षित करने के लिए झूले आदि लगाए गए हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 15 Nov 2021 01:06 PM (IST)Updated: Mon, 15 Nov 2021 01:06 PM (IST)
Jammu Kashmir : अब बाग-ए-भौर में प्रवेश के लिए लेनी होगी टिकट, प्रति व्यक्ति 24 रुपये करने होंगे खर्च
दूर-दूर से लोग पार्क में पहुंच रहे हैं।

जम्मू, जागरण संवाददाता : जम्मू के एयरपोर्ट के समीप बने बाग-ए-भौर में अब बिना टिकट के प्रवेश नही मिल सकेगा। फ्लोरिकल्चर विभाग ने पार्क में प्रवेश के लिए टिकट लगा दी है। अब प्रवेश के लिए पर्यटकों को काउंटर से टिकट लेनी होगी। 525 कनाल में फैले इस पार्क की सुंदरता का नजारा लेने के लिए प्रति व्यक्ति 24 रुपये खर्च करने होंगे। इसमें चार रुपये जीएसटी के शामिल होंगे।

loksabha election banner

वहीं बच्चों के लिए छूट रहेगी। उनको टिकट के लिए 10 रुपये खर्च करने होंगे और दो रुपये जीएसटी देनी होगी। ऐसे में हर बच्चे को पार्क में प्रवेश के लिए 12 रुपये देने होंगे। दूर दूर से लोग पार्क में पहुंच रहे हैं।

लोगों को लुभाने के लिए पार्क को और सुंदर बनाने का काम चल रहा है। यहां पर एरोमेटिक पौधे लगाए गए हैं, वहीं दूसरी फूल लगाए गए हैं। पार्क के चारों ओर घूमने के लिए फुटपाथ पहले ही बनाया जा चुका है। बच्चों को आकर्षित करने के लिए झूले आदि लगाए गए हैं। वहीं झील का नजारा और भी बढ़िया है। झील किनारे म्यूजिक फाऊंटेन, व्यू प्वाइंट सब लोगों को अच्छे लग रहे हैं।

पार्क को हरियााली की ओट दी गई है। पिछले समय में साथ लगते नाले का पानी बरसात के दिनों में पार्क में चढ़ गया था जिससे काफी नुकसान हुआ था। लेकिन अब प्रशासन ने पार्क के नाले वाले हिस्से पर बड़ी दीवार लगाई है। इससे अब नाले का पानी पार्क में नही आ सकेगा।

पार्क आम जनता के लिए खुलने से लोग खुश हैं लेकिन लोगों का साथ ही साथ यह भी कहना है कि टिकट पर कम से कम जीएसटी माफ होना चाहिए। समाज सेवी किशोर कुमार का कहना है कि 20 रुपये की टिकट जायज है। इस पर चार रुपये लगने वाला वैट कर कर दिया जाना चाहिए ताकि अधिक से अधिक लोग इस पार्क का नजारा ले सकेंं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.