Move to Jagran APP

खराब मौसम बना कारगिल कूरियर सेवा में बाधा, अब 24 जनवरी से इसके शुरू होने की संभावना

कारगिल कूरियर सेवा के औपचारिक रूप से शुरू होने के बाद फ्लाइट शेडयूल व कारगिल से श्रीनगर जाने व लौटने का किराया भी तय हो जाएगा।भारतीय वायुसेना पिछले कई सालों से सर्दियों के महीनों में प्रशासन के आग्रह पर कारगिल कूरियर सेवा चला रही है।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 06:43 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 06:43 PM (IST)
खराब मौसम बना कारगिल कूरियर सेवा में बाधा, अब 24 जनवरी से इसके शुरू होने की संभावना
लद्दाख मौसम विभाग के अनुसार अब क्षेत्र में 23 जनवरी तक मौसम खराब रहेगा।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। खराब मौसम के कारण वीरवार को भारतीय वायुसेना की कारगिल कूरियर सेवा शुरू नहीं हो पाई। भारतीय वायु सेना का विमान समय पर कारगिल नही पहुंच सका। ऐसे में कारगिल से जम्मू के लिए एन-32 विमान की ट्रायल उड़ान संभव नही हो पाई। कारगिल पहुंच गए विमान के लिए अब अगले तीन दिन खराब मौसम के कारण उड़ान भरने के आसार नही हैं। लद्दाख मौसम विभाग के अनुसार अब क्षेत्र में 23 जनवरी तक मौसम खराब रहेगा। ऐसे में अब 24 जनवरी से ही कारगिल कूरियर सेवा शुरू होने के आसार हैं।

prime article banner

कारगिल कूरियर सेवा के समन्वय की जिम्मेवारी संभालने वाले मोहम्मद इलियास ने बताया कि शनिवार को इस सेवा शुरू करने के मुद्दे पर होने वाले बैठक में आगे की कार्यवाही तय की जाएगी। उन्होंने बताया कि विमान कारगिल पहुंच चुका है, ऐसे में अब मौसम ठीक होते ही ययह सेवा शुरू हो जाएगी।ऐसे में कारगिल कूरियर सेवा के लिए टिकटों की आनलाइन बुकिंग जारी है। यह कार्यवाही लद्दाख नागरिक उड्डयन विभाग की देखरेख में चलाई जा रही है।

विभाग ने कम दाम पर कारगिल कूरियर सेवा से जम्मू जाने व वापस कारगिल आने के लिए एक तरफा टिकट का किराया 2185 रूपये तय किया है। कारगिल कूरियर सेवा के औपचारिक रूप से शुरू होने के बाद फ्लाइट शेडयूल व कारगिल से श्रीनगर जाने व लौटने का किराया भी तय हो जाएगा।भारतीय वायुसेना पिछले कई सालों से सर्दियों के महीनों में प्रशासन के आग्रह पर कारगिल कूरियर सेवा चला रही है। इस सेवा के तहत कारगिल के निवासियों को विमान से उनकी मंजिल तक पहुंचाया जाता है। वायुसेना की यह कारगिल कूरियर सेवा जनवरी महीने से शुरू होकर मार्च-अप्रैल तक जारी रहेगी। जोजिला पास के यातायात के लिए खुलते ही यह सेवा बंद हो जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.