Move to Jagran APP

Jammu : धर्मनगरी कटड़ा को स्वच्छ बनाने के लिए जागरूकता रैली

इसी बीच नगरपालिका के अधिकारियों ने कचरा निस्तारण को लेकर दुकानदारों के साथ ही लोगों को जागरूक किया। इसको लेकर नगर पालिका द्वारा निकाली गई रैली के दौरान व्यापारी वर्ग से कहा कि वह हरा डस्टबिन गीला कचरा के लिए जबकि नीला डस्टबिन सूखे कचरे के लिए इस्तेमाल करें।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Mon, 27 Sep 2021 04:32 PM (IST)Updated: Mon, 27 Sep 2021 04:32 PM (IST)
Jammu : धर्मनगरी कटड़ा को स्वच्छ बनाने के लिए जागरूकता रैली
नगरपालिका कटड़ा ने लोगों के साथ ही दुकानदारों को कचरा निस्तारण को लेकर जागरूक किया।

कटड़ा, संवाद सहयोगी : आजादी का अमृत महोत्सव के तहत नगरपालिका कटड़ा ने लोगों के साथ ही दुकानदारों को कचरा निस्तारण को लेकर जागरूक किया। इसको लेकर रैली का आयोजन किया गया। नगरपालिका अध्यक्ष विमल इंदु की अध्यक्षता में निकाली गई रैली नगरपालिका के कार्यालय से आरंभ होकर मुख्य बाजार, मुख्य बस अड्डा, जम्मू मार्ग, रेलवे मार्ग से होकर कटड़ा विकास प्राधिकरण यानी की केडीए के कार्यालय में जाकर संपन्न हुई।

loksabha election banner

इसी बीच नगरपालिका के अधिकारियों ने कचरा निस्तारण को लेकर दुकानदारों के साथ ही लोगों को जागरूक किया। इसको लेकर नगर पालिका द्वारा निकाली गई रैली के दौरान व्यापारी वर्ग के साथ ही दुकानदारों यहां ताकि नगर वासियों से कहा कि वह हरा डस्टबिन गीला कचरा के लिए जबकि नीला डस्टबिन सूखे कचरे के लिए इस्तेमाल करें। ताकि कचरे का सही तरह से निस्तारण हो सके दूसरी ओर के लिए कार्यालय में कबाड़ इकट्ठा करने वाले कबाड़ियों से बातचीत की गई और कचरे के प्रति जागरूक किया गया और बताया गया कि सभी दो डस्टबिन इस्तेमाल करें हरे डस्टबिन में गीला कचरा यानी की सब्जियां ड्राई फ्रूट के छिलके या अन्य सामान डालें तो वहीं सूखे कचरे के लिए नीला डस्टबिन इस्तेमाल करें, ताकि कचरे का सही कारण से निस्तारण किया जा सके।

इस दौरान साथी लोगों से कहा गया कि वह खुले में कचरा बिल्कुल ना फेंके। खुले में कचरा फेंकने वालों के विरुद्ध नगरपालिका कार्रवाई करेगी। इस मौके पर नगरपालिका अध्यक्ष विमल इंदु के साथ ही नगरपालिका कटड़ा व केडीए सीईओ प्रीति शर्मा, पार्षद वीके राय, भूषण कुमार, नगर पालिका अधिकारी सुदर्शन जमवाल, नितिन शर्मा, गौरव सैनी, संजीव खजुरिया, मनोज खजुरिया के अलावा नगर पालिका के अन्य कर्मचारी तथा सफाई कर्मचारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.